'मेरे माता-पिता हमेशा मुझे यह सिखाने की कोशिश करते थे कि लोगों का विश्वास जीतना सबसे कठिन काम है!' :आयुष्मान खुराना।

पिछले सप्ताह अमेज़ॅन पे के ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन होने के बाद,अभिनेता आयुष्मान खुराना, अपनी बेदाग विश्वसनीयता के साथ, प्रतिष्ठित बीएफएसआई (बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा) श्रेणी के लिए पहली पसंद हैं! वह देश की टॉप बैंकिंग कंपनियां आईसीआईसीआई बैंक और पाइन लैब्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

आयुष्मान खुराना आज भारत में सबसे भरोसेमंद सेलिब्रिटी के रूप में पहचाने जाते हैं। आयुष्मान, जिन्होंने अपनी अनूठे फिल्म चयन के साथ आज के भारत को आकार देने की कोशिश की है, हमारे देश के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं और विश्व स्तर पर मनाए जाते हैं। उन्हें टाइम पत्रिका द्वारा दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में वोट दिया गया है और वह भारत के लिए यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत भी हैं।

“एक बात जो मेरे माता-पिता हमेशा मुझे सिखाने की कोशिश करते थे, वह यह है कि लोगों का विश्वास जीतना अब तक का सबसे कठिन काम है और एक बार जब आप इसे जीत लेते हैं, तो यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उस विश्वास को कभी न तोड़ूं। अभिनेता के रूप में, हम अपनी फिल्मों से जुड़ने के लिए लोगों के भरोसे पर निर्भर रहते हैं। इसलिए, यह बेहद विनम्र बात है कि लोगों ने मेरी कला और भारत में सिनेमा के प्रति मेरे इरादे पर विश्वास किया है, ”आयुष्मान ने कहा। 

उनकी पीढ़ी के किसी भी अभिनेता के पास बीएफएसआई ब्रांडों का यह दायरा नहीं है - जो भारतीयों के बीच उनकी व्यापक योग्यता और विश्वसनीयता का स्पष्ट संकेत है।

आयुष्मान ने आगे कहा  “लोगों को निराश न करना भी एक बड़ी ज़िम्मेदारी है और मैं दर्शकों का आभारी हूं कि उन्होंने कहानी कहने की दिशा में मेरे प्रयास में हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने की कोशिश की है। आज मेरे पास जो इक्विटी है, वह इसलिए है क्योंकि मेरे सिनेमा ब्रांड ने लोगों के साथ काम किया है। वे इतने दयालु रहे हैं कि उन्होंने उस नएपन को स्वीकार कर लिया जिसके साथ मैं प्रयोग करने की कोशिश कर रहा था और उन्हें ऐसा थिएट्रिकल अनुभव दिया जैसा पहले कभी नहीं मिला था,''

अपने सफल फिल्मी करियर के दौरान, आयुष्मान ने बधाई हो, ड्रीम गर्ल, बाला, दम लगा के हईशा, विक्की डोनर जैसी सुपर हिट फिल्मों में रोजमर्रा के नायकों की भूमिकाएँ निभाई हैं और इस तरह, वह भारत के बढ़ते मध्यम वर्ग और उसकी आकांक्षाओं का चेहरा बन गए हैं। . अपने हिट सिनेमा के माध्यम से दर्शकों के साथ उनके वास्तविक जुड़ाव ने आयुष्मान को भारत में एक घरेलू नाम, लाखों लोगों द्वारा प्रशंसित और विश्वसनीय बनाने में योगदान दिया है।