MNIT का 18वां दीक्षांत समारोह, सीएम भजनलाल बोले- हमारी सरकार युवा नीति 2024 लेकर आ रही, युवाओं का किया जाएगा विकास

जयपुरः MNIT का 18वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम MNIT कैंपस में आयोजित हो रहा है जहां सीएम भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी हमारे लिए गौरव की बात है. कुछ सालों में MNIT ने बेहतरीन शिक्षा देने का काम किया है. मैं डिग्री पाने वाले सभी स्टूडेंट्स को बधाई देता हूं. आपने जब उपाधि ली है जब दुनिया तेजी से बदल रही है. मुझे पूरी उम्मीद है कि आप देश के विकास में अपना योगदान देंगे. आप सभी सकारात्मक विचारों के साथ समाज में बदलाव का कार्य करेंगे. 

हम 5 साल में 4 लाख भर्ती करने जा रहे है. हमारी सरकार युवा नीति 2024 लेकर आ रही है. जिससे युवाओं का विकास किया जाएगा. 2 साल की अवधि में 1.5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है. युवावस्था से उद्यमशीलता का विकास करने के लिए विद्यालय और महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चला रहे है. 

वहीं राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने कहा कि शिक्षा प्राप्त करने के बाद समाज में अपना योगदान दें. अपने अंदर नैतिक गुणों का विकास करे. पर्यावरण के प्रति संवेदनशील रहे. नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षा प्राप्त करें. रोजगार पाने वाले नहीं रोजगार देने वाले बने. भारत के विकास में युवाओं की भूमिका बेहद जरूरी है. 

 

युवा अपने नैतिक मूल्यों को अच्छे से पढ़े. जिससे सबका साथ सबका विकास हो सके. युवाओं को राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे. युवा शक्ति राष्ट्र की बौद्धिक संपदा है. हम सभी साथ मिलकर राष्ट्र को विकास की राह पर ले जाए. हम राष्ट्र आराधना, तन से मन से, धन से करे.