सावन माह में राजस्थान पर मेहरबान मानसून, बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी

सावन माह में राजस्थान पर मेहरबान मानसून, बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी

जयपुर: सावन माह में राजस्थान पर मानसून मेहरबान है.राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में सक्रिय मानसून से बारिश का दौर लगातार जारी है. बीते 24 घंटे में राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है.

दौसा, अलवर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, जयपुर, धौलपुर, करौली,भरतपुर सहित कई जिलों में बीते 24 घंटे में कहीं रिमझिम तो कहीं हुई झमाझम बारिश हो रही है. सावन की झड़ी से प्रदेश के अधिकतर नदी-नाले उफान पर है. अच्छी बारिश से प्रदेश के सभी बड़े बांधों में पानी की आवक निरन्तर जारी है.

कहीं झमाझम तो कहीं रिमझिम बारिश होने से मौसम हुआ काफी सुहावना बना हुआ है. लगातार बारिश के चलते निचली बस्तियों में जल भराव ने स्थिति बिगाड़ी हुई है. सड़क पर पानी होने से जगह-जगह हुए गड्ढे राहगीरों के लिए परेशान का सबब बने हुए है.

वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान के 15 जिलों में आज बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली में ऑरेंज अलर्ट जारी है. वहीं नागौर, अजमेर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, टोंक, धौलपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी और भीलवाड़ा में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

जयपुर शहर व आसपास के क्षेत्रों में सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है. कल भरतपुर, करौली, धौलपुर, जयपुर, अलवर, दौसा में 6 इंच बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में भरतपुर के नदबई इलाके में सबसे ज्यादा 160 एमएम बारिश हुई. पांचना बांध में एक बार फिर से पानी की आवक शुरू हो गई है जिससे दूसरी बार बांध के 3 गेट खोले गए हैं.