Goa विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से होगा शुरू

पणजी : गोवा विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा. राज्य के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने शुक्रवार को इस आशय का आदेश जारी किया. राज्य विधानमंडल के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्यपाल ने 18 जुलाई से मानसून सत्र बुलाया है. यह सत्र 18 दिन का होगा और इसके अगस्त के पहले सप्ताह में समाप्त होने की संभावना है.

अधिकारी के मुताबिक, सत्र की वास्तविक अवधि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय की जाएगी, जो जल्द ही आयोजित होगी. विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने कहा कि पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए, आशंका है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार आखिरी समय में कुछ शुद्धिपत्र जारी करके सत्र की अवधि कम कर सकती है. उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो सरकार 18 दिन तक सदन में विपक्ष का सामना करके दिखाए.

जल्द ही बुलाएंगे विपक्षी दलों की बैठक: 

अलेमाओ ने कहा कि वह सत्र के दौरान की आम रणनीति तैयार करने के लिए जल्द ही विपक्षी दलों की बैठक बुलाएंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्र के दौरान विपक्षी दल प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार से खनन कार्यों को फिर से शुरू नहीं करने, महादेई नदी के पानी को मोड़ने और बेरोजगारी व भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर सवाल करेंगे. सोर्स भाषा