ट्रोल होने के बाद अब Nasiruddin Shah ने मांगी माफी, सिंधी भाषा पर दिया था बयान

मुंबई : बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर में गिने जाने वाले नसीरुद्दीन शाह (Nasiruddin Shah) अपने बेबाक बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में आ जाते हैं. इस बार उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया है जिसकी वजह से अब उन्हें सफाई देनी पड़ रही है. एक्टर ने बोल दिया है कि सिंधी भाषा पाकिस्तान में उपयोग नहीं की जाती है जिस वजह से सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए हैं.

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, “उनके पास बलूची है, उनके पास बारी है, उनके पास सिरैकी है और उनके पास पश्तो है. बेशक, सिंधी अब पाकिस्तान में नहीं बोली जाती है.  और उसके बाद अब रविवार के दिन अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज से नसीरुद्दीन शाह ने लिखा कि पाकिस्तान की पूरी हिंदी भाषी आबादी से माफी मांगता हूं. मुझे गलत जानकारी थी, जो मेरी गलत राय से आहत हुए हैं मैं उनसे माफी मांगना चाहता हूं. लेकिन क्या इसके लिए मुझे सूली पर चढ़ाना जरूरी है जैसा कि यीशु ने कहा उसे मुक्त होने दो. इन सालों तक खुद को एक समझदार व्यक्ति के रूप में पहचाने जाने के बाद अब मुझे अज्ञानी और दिखावा करने वाले बौद्धिक के रूप में पहचान पाकर बहुत अच्छा लग रहा है यही बदलाव है.

यह पहली बार नहीं है जब नसीरुद्दीन शाह ने किसी भाषा की वजह से माफी मांगी है. इसके पहले वह मराठी और सिंधी भाषा पर ट्रोल हो चुके हैं. उन्होंने इसके लिए भी माफी मांगी थी.