World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बीच न्यूजीलैंड को लगा झटका, मैट हेनरी चोट के चलते टीम से हुए बाहर

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोट के चलते वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गये है. उनकी हैमस्ट्रिंग इंजरी गंभीर पाई गई है. इसके बाद अब उन्हे वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर होना पड़ा है. मैट हेनरी की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर काइल जैमीसन को स्क्वाड से जोड़ा गया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में बॉलिंग के दौरान उन्हें चोट लगी थी. जहां उन्हे बीच मैच में बाहर जाना पड़ा था. इसके बाद कयास लगाये जा रहे थे कि खिलाड़ी जल्द ही टीम में वापसी करेंगे. लेकिन उनका एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें उनकी चोट के गंभीर होने और उसे ठीक होने में दो से चार हफ्ते का समय लगने की जानकारी सामने आई. और अब उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है. जबकि रिप्लेसमेंट के तौर पर काइल जैमीसन को टीम में शामिल किया गया है. 

केन विलियमसन भी चल रहे बाहरः
तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. जिमी नीशम भी अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोट खा बैठे थे. इसके अलावा केन विलियमसन और मार्क चैपमैन भी चोटिल होकर टीम से बाहर चल रहे हैं.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 में बैक टू बैक तीन हारों के बाद सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ चुकी न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है. कीवी टीम को साउथ अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा था.