NZ vs NED: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड के खिलाफ 99 रन से मुकाबले को किया अपने नाम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच मैच खेला गया. जहां कीवी टीम ने नीदरलैंड को 99 रन से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरे जीत हासिल की है. मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की ओर से यंग ने 70 और रविंद्र ने 51 रन की पारी खेली. जिसके चलते टीम ने 322 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही और टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर विल यंग ने बनाये. उन्होंने 80 गेंद में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रन बनाये. कॉनवे ने 32 रन बनाये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये रचिन रविंद्र ने 51 गेंद में 51 रन बनाये. जिसमें 3 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा डेरी मिचेल मे 48 और टॉम लाथम ने 53 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 322 रन लगा सकी. जवाब में आर्यन दत्त, वैन मीकेरेन और वैन डेर मेर्वे ने 2-2 सफलता अपने नाम की. बास डी लीडे ने 1 विकेट निकाला. 

नीदरलैंड को मिला लगातार दूसरी हार का स्वादः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम संघर्ष के बीच 223 रन पर ही आलआउट हो गयी. जिसमें दोनों टीम के ओपनर महज 28 रन ही बना सके. विक्रम जीत सिंह ने 12 और मैक्स ओ'डॉड ने 16 रन बनाये. टीम की ओर से सर्वाधिक रन एकरमैन ने बनाये. उन्होंने 73 गेंद में 6 चौकों की मदद से 69 रन बनाये. इसके बाद मिडिल ओवर में बल्लेबाजी करने आये बास डी लीडे और तेजा निदामानुरु भी कुछ खास नहीं कर पाये. लीडे ने 18 और तेजा ने 21 रन बनाये. इसके अलावा कॉट एडवर्ड्स ने 30 और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 29 रन बनाये. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम महज 223 रन के स्कोर पर ही आलआउट हो गयी. और लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. जवाब में सेंटनर ने 5 और हेनरी ने 3 विकेट चटकाएं.