गैंगस्टर-टेरर फंडिंग नेक्सस केस में देशभर में 72 जगह NIA की छापेमारी, राजस्थान में भी लॉरेंस के गुर्गों पर रेड से मचा हड़कंप

जयपुर: देश के कई राज्यों में 72 जगहों पर NIA की छापेमारी चल रही है. यूपी, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र व दिल्ली एनसीआर में गैंगस्टर केस, टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी की जा रही है. इसके साथ ही आर्म्स सप्लायर क्सस मामले में छापेमारी की जा रही है. NIA ने लारेंस व नीरज बवाना से पूछताछ के बाद यह छापेमारी शुरू की है. 

गैंगस्टर और उसके गुर्गे नेपाल से यूपी के सीमांचल इलाके से दिल्ली पहुंच रहे हैं. गुरुग्राम के नाहरपुर रूपा में गैंगस्टर कौशल चौधरी, गैंगस्टर अमित डागर, कौशल गैंग के शार्प शूटर संदीप के ठिकानों पर NIA की रेड हुई है. इससे पहले भी NIA की टीमें कौशल के ठिकानों पर रेड कर चुकी है. हरियाणा के सिरसा में भी NIA की छापेमारी हुई है. गांव तख्तमल के पूर्व सरपंच जग्गा सिंह के घर छापेमारी हुई है. वहीं गांव चौटाला में छोटू भाट के घर भी छापेमारी हुई है. छापेमारी के दौरान NIA की टीम को सफलता मिली है. आरोपी के घर से अवैध हथियार, जिंदा कारतूस और अन्य सामान बरामद किया गया है. 

वहीं राजस्थान की बात करें तो जोधपुर में गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों के ठिकानों पर NIA की कार्रवाई हुई है. NIA की टीम ग्रामीण क्षेत्र में कार्रवाई कर रही है. सूत्रों से मिल रही अहम जानकारी के अनुसार बालेसर क्षेज्ञ में रहने वाले गुर्गों के ठिकानों पर NIA की कार्रवाई हुई है. लॉरेंस के गुर्गों की संपत्ति से लेकर हथियारों इत्यादि की भी जानकारी ली जा रही है. कॉल रिकॉर्ड्स के आधार पर अलग-अलग टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में कार्रवाई कर रही है. लॉरेंस का जोधपुर की शहरी और ग्रामीण इलाकों में नेटवर्क का करता रहा है. रंगदारी, फायरिंग और हत्या के कई मामलों में लॉरेंस के गुर्गों की भूमिका सामने आ चुकी है. 

कैलाश मांजू की तलाश में कार्रवाई हो रही:
जोधपुर के शहरी इलाकों में फरार चल रहे कैलाश मांजू की तलाश में कार्रवाई हो रही है. NIA की टीम वीतराग सिटी के फ्लैट पर भी पहुंची है. इस दौरान आसपास के लोगों से जानकारी भी ली गई. कैलाश मांजू को फंडिंग करने वालों की भी पड़ताल हो रही है. वितराग सिंटी के मालिके से भी NIA की टीम जानकारी ले रही है. NIA की कैलाश मांजू द्वारा इतनी महंगी कॉलोनी में फ्लैट लेने के पीछे के रहस्य भी खंगाल रही है. पिछले दिनों वितराग सिटी में गोली चली थी. कैलाश मांजू के भतीजे राकेश मांजू को गोली मारी गई थी. 

जैसलमेर में भी NIA की कार्रवाई होने की सूचना आ रही:
वहीं जैसलमेर में भी NIA की कार्रवाई होने की सूचना आ रही है. ग्रामीण क्षेत्र से एक व्यक्ति को पकड़ने की जानकारी मिल रही है. उसे अलसुबह दबिश देकर NIA की टीम अपने साथ ले गई. जैसलमेर के धोलिया गांव के आस-पास कार्रवाई की सूचना है. हालांकि कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली रही है. वहीं सीकर में भी हिस्ट्रीशीटर अनिल पांडे के साथी नवीन बावना के घर रेड डालने की सूचना है. रेड के दौरान दोनों बदमाश घर पर नहीं मिले. अनिले पांडे शेखावटी में बड़ी गैंग को ऑपरेट करता है. 

अनिल पांडे पर 35 मुकदमें दर्ज: 
अनिल पांडे पर 35 मुकदमें दर्ज है. अनिल पांडे गैंग की अजय रिणवा गैंग से दुश्मनी है. दोनों ही शेखावटी में अपनी-अपनी गैंग चलाते हैं. अनिल पांडे फिलहाल जमानत पर बाहर आया हुआ है. NIA की टीम को नवीन बवाना और अनिल पांडे की तलाश थी. अनिल पांडे पूर्व में 5 लाख का आरोपी रह चुका है. सीकर में गैंगस्टर लॉरेंस के आधा दर्जन गुर्गों के घरों पर NIA की कार्रवाई चल रही है. जिले के फतेहपुर इलाके के सदर औऱ कोतवाली थाना इलाके में रेड दी जा रही है. NIA की छापामार कार्रवाई से बदमाशों में हड़कंप मचा हुआ है.