VIDEO: गैंगस्टर्स के खिलाफ ऑपरेशन वज्र प्रहार, अब होगी कुख्यात बदमाशों और उनके साथियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर (सत्यनारायण शर्मा): गैंगस्टर्स और कुख्यात बदमाशाें के खिलाफ अब राजस्थान पुलिस ने ऑपरेशन वज्र प्रहार शुरू कर दिया है.ऑपरेशन के तहत गैंगस्टर्स और कुख्यात बदमाशाें को चिन्हित कर उनकी सम्पत्ति और आय के बारे में जानकारी लेकर उसकी सूची बनाकर पुलिस मुख्यालय भिजवाया जा रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. राजधानी जयपुर  में भी इस ऑपरेशन के तहत अब कार्रवाही शुरू कर दी गई है. 

गैंगस्टर्स के खिलाफ ऑपरेशन वज्र प्रहार:
-प्रदेश के नामी गैंगस्टर्स और कुख्यात बदमाशो की बन रही सूची
-गैंगस्टर्स से जुडने वालो के भी नाम किए जा रहे सूची में अंकित
-गैंगस्टर्स की बेनामी सम्पत्ति और आय के बारे में जुटाई जा रही जानकारी
-अब होगी कुख्यात बदमाशों और उनके साथियों के खिलाफ कडी कार्रवाई
- गैंगस्टर्स की जन्म कुंडली बना रही राजस्थान पुलिस

राजस्थान पुलिस ने अब प्रदेश के नामी गैंग्सटर्स और कुख्यात बदमाशों को रडार पर लेना शुरू कर दिया है.इधर देश का नामी गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई जयपुर पुलिस की गिरफ्त में है.दूसरी तरफ NIA देशभर में गैंगस्टर्स और कुख्यात बदमाशाे और उनके जुडे साथियों के ठिकानो पर छापे मार रही है.वहीं राजस्थाना पुलिस ने भी ऑपरेशन वज्र प्रहार शुरू कर दिया है.इस ऑपरेशन के तहत प्रदेश भर के नामी बदमाशो और गैंगस्टर्सै की जन्मकुंडली बनाई जा रही है.साथ ही बदमाशों की सम्पत्ति और आय के साधनों की जानकारी भी जुटाई जा रही है.मतलब साफ है.अब राजस्थान पुलिस किसी भी सूरत में प्रदेश में गैंग्स और गैंगवार को बदार्शत नहीं करेगी.पुलिस अधिकारियों की माने तो गैंगस्टर और बदमाश ही नही बल्कि उनके सम्पर्क में रहने वालो को भी पुलिस इसी नजर से देखेगी.

ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत पुलिस ने एक्शन शुरू कर दिया है. इस एक्शन के तहत अब पुलिस जेल में बंद गैंगस्टर्स और कुख्यात बदमाशों की जन्म कुंडली बना रही है.इस जन्म कुंडली में अपराध की राह में अब तक अर्जित की गई सम्पत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और जब पूरी जानकारी एकत्रित हो जाएगी. तब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. पुलिस अधिकारियों ने जनता से भी अपील की है की इन गैंगस्टर्स और बदमाशो के खिलाफ जो भी जानकारी है उसे पुलिस से जरूर साझा करे. जिससे की इनके खिलाफ समय रहते कार्रवाई की जा सके.बहरआल पुलिस ने अपनी तरफ से गैंगस्टर्स के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है.ऐसे में अब जिम्मेदारी हमारी बनती है की हम भी अपना कर्तव्य समझे और बिना डरे बदमाशों के बारे में जो भी जानकारी मिले.उसे पुलिस को जरूर बताए.जिससे की प्रदेश में इन गैगो को पनपने से रोका जा सके.