PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, मुकाबले में जीत हासिल कर सबसे बड़े रन चेज को किया अपने नाम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया. जहां पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने दो शतकों के चलते 344 रन बोर्ड पर लगाये. जिसके जवाब में पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 10 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले में सफलता हासिल की. इसके साथ ही पाक टीम ने वर्ल्ड कप में सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रींलका की टीम ने 344 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 48.2 ओवर में ही मुकाबले में जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम ने इतिहास रच दिया है. वर्ल्ड कप में सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड अब पाकिस्तान के नाम दर्ज हो गया है. इससे पहले साल 2011 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ आयरलैंड ने 329 रन को चेज कर जीत दर्ज की थी. जिसे अब पाकिस्तान ने पीछे छोड़ते हुए 345 दर्ज कर दिया है. 
 
पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से चटाई धूलः
मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की ओर से दो शतकीय पारी खेली गयी. कुसल मेंडिस ने 77  गेंद में 122 रन बनाये. जिसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. समरविक्रमा ने 89 गेंद में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रन बनाये. जबकि निसंका ने 51 रन बनाये. इस तरह कुल 50 ओवर में टीम ने 344 रन का टारगेट सेट किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर मोहम्मद रिजवान ने बनाया. रिजवान ने 121 गेंद पर 131 रन बनाये. जबकि अब्दुल शफीक ने 103 गेंद में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 113 रन की पारी खेली. जिसके चलते टीम ने 10 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले में जीत हासिल की.