World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान चलेगा नई चाल, वेन्यू के मुद्दे पर अपना सकता हैं ये पैंतरा

नई दिल्लीः साल के अन्त में भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर एक बार फिर से पाकिस्तान बौखलाया नजर आ रहा हैं. पीसीबी अब एक नई चाल चलने वाला है. अगले हफ्ते डरबन में ICC की मीटिंग होने वाली है इस बैठक में पाकिस्तानी बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ वनडे वर्ल्ड कप के लिए न्यूट्रल वेन्यू का मुद्दा उठा सकते हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्तान के अंतर प्रांतीय खेल संयोजन मंत्री एहसान माजरी ने कहा कि होने वाली बैठक में जका अशरफ यह मुद्दा उठाएंगे कि जब भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है. तो फिर पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच क्यों ना न्यूट्रल वेन्यू पर करवाए जाएं. हालांकि ये बात कोई नयी नहीं हैं कि पाकिस्तान ये मांग कर रहा हो इससे पहले भी पीसीबी इस मुद्दे को उठा चुकी हैं कि वेन्यू को चेंज किया जाये. 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए पहले ही एशिया कप के अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया हैं. इसके चलते इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को लेकर महीनों तक अटकलबाजी चलती रहीं. इसके बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल ने यह एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने की घोषणा की. जिसके तहत 4 मैच पाकिस्तान में जबकि 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. 

एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तकः
इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होना है. जबकि वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक भारत में खेला जाना है. पीसीबी ने हालांकि हाल में ICC और BCCI को बताया कि वर्ल्ड कप में उनकी टीम की भागीदारी पाकिस्तान सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगी.