Rajasthan: जैसलमेर में मनाया गया पालनहार लाभार्थी संवाद उत्सव, मंत्री शाले मोहम्मद ने कार्यक्रम में की शिरकत

जैसलमेर: पालनहार योजना के तहत जैसलमेर के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में लाभार्थी संवाद का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित  कार्यक्रम में गहलोत वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लाभार्थियों से संवाद सुना. 

जिले वीडियो कांफ्रेंस के जरिए राज्य स्तरीय संवाद कार्यक्रम से जुड़े. कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने शिरकत की. इस कार्यक्रम के तहत राज्य में अनाथ व निराश्रित बच्चों को आर्थिक सहायता वाली जिला स्तरीय संवाद कार्यक्रम में जिले में जून माह में 4674 लाभार्थियों के बैंक खातों में 46,51,000 और जुलाई माह में 4651 लाभार्थियों के बैंक खातों में 68,08,250 धनराशि का प्रत्यक्ष हस्तांतरण किया गया. यह प्रोग्राम पालनहार लाभार्थी उत्सव के रूप में मनाया गया. इस दौरान सभी लाभार्थी रुपए पाकर खुश हो गए. 

यह रुपए जुलाई और अगस्त महीने के लिए दी गई है. इस मोके पर केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा की  बच्चों की देखरेख, संरक्षण और शिक्षा सुनिश्चित हो सकें. इसके लिए पालनहार योजना लागू की गई. योजना के तहत इन बच्चों का पालन-पोषण करने वाले व्यक्ति को बच्चों की शिक्षा, खाने-पीने और कपड़ों की व्यवस्था के लिए प्रतिमाह आर्थिक सहायता दी जाती है. मुख्यमंत्री के पैर फेक्चर होने के बाद भी आमजन को फायदा देने बाहर आये आमजन को फायदा दिया है.