AUS vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहली जीत दर्ज कर खुशी से झूम उठे पैट कमिंस, बोले- मुकाबले में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलियत तारीफ

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के 14वें और ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता भी खोल दिया है. जिसको लेकर कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने प्रतिक्रिया दी है. कमिंस ने कहा कि इस मुकाबले में टीम के सभी खिलाड़ियों का जोश तारीफ लायक था. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं पिछले दो मैचों में मिली हार को ज्यादा याद करते हुए कुछ नहीं कहना चाहूंगा. लेकिन इस मैच में टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलियत तारीफ था. टीम के सभी खिलाड़ी जोश से भरपूर्ण नजर आये. आज के मैच में हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. हम आगामी मैचों में अपने शानदार खेल को बरकरार रखना चाहेंगे.

शुरुआती दो मैचों में कंगारू टीम को मिली करारी हारः
बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को पिछले दोनों मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में भारत के खिलाफ टीम को 6 विकेट से  हार झेलनी पड़ी थी. जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 134 रन से जीत दर्ज की थी. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए निसांका और कुसल परेरा ने 125 रन की साझेदारी की. निसांका ने 67 गेंद में 8 चौकों की मदद से 61 रन बनाये. कुसल  परेरा ने 82 गेंद में 12 चौकों की मदद से 78 रन अर्धशतकीय पारी खेली.  इसके अलावा सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकें. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 209 पर ही आलआउट हो गयी. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 35.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टारगेट को बीट कर सफलता हासिल की. टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर जोश इंग्लिस 59 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाये. मिचेल मार्श ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लाबुशेन ने 40 रन बनाये. वहीं मैक्सवेल 31 और मार्कस स्टोइनिस 20 रन पर नाबाद रहे. इस तरह टीम ने महज 35.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल कर ली.