इंग्लैंड में चमके पृथ्वी शॉ, रॉयल लंदन वनडे कप में जड़ा दोहरा शतक

नई दिल्लीः लंबे समय से किक्रेट के मैदान से दूर चल रहे भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए अच्छी खबर है. पृथ्वी शॉ ने नॉर्थम्प्टन के ग्राउंड में समसेट के खिलाफ वनडे कप में दोहरा शतक लगाया. शॉ ने 153 गेंदों में 244 रन की पारी खेली. जिसमें 28 चौके और 11 छक्के शामिल रहे. रॉयल लंदन वनडे कप में पृथ्वी शॉ नॉर्थहैम्पटनशायर का हिस्सा हैं. 

रॉयल लंदन वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने शानदार दोहरा शतक जड़ा. खिलाड़ी ने 153 गेंदों में 244 रन की पारी खेली. जिसमें 28 चौके और 11 छक्के शामिल रहे. गौरतलब है कि पिछले दिनों पृथ्वी शॉ ने रॉयल लंदन कप वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए अपना डेब्यू किया था. बहरहाल इस शानदार पारी के बाद पृथ्वी शॉ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. 

आईपीएल 2023 सीजन पृथ्वी शॉ के लिए बेहद निराशाजनक रहाः
इस मुकाबले की बात करें तो नॉर्थहैम्पटनशायर के कप्तान लेविस मैकमनस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. यह मुकाबला काउंटी ग्राउंड नॉर्थहैम्पटनशायर में खेला जा रहा है. गौरतलब है कि आईपीएल 2023 सीजन पृथ्वी शॉ के लिए बेहद निराशाजनक रहा था. वहीं, इसके बाद सपना गिल विवाद के कारण पृथ्वी शॉ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी ती, लेकिन अब इस बल्लेबाज ने अपने खेल से आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

पृथ्वी श़ॉ इस सीजन में इंग्लैज क्लब की ओर से खेलने वाले पांचवे खिलाड़ी है. उनसे पहले पुजारा, रहाणे, अर्शदीप सिंह और नवदीप सैनी इंग्लैंड में अपना दमखम दिखा रहे है. हालांकि रहाणे और अर्शदीप सिंह अपना नाम वापस ले चुके है.