VIDEO: कड़ाके की ठंड में नौकरी के लिए धरना, राजस्थान नर्सेज और पैरामेडिकल संघर्ष समिति का आंदोलन

जयपुरः कड़ाके की ठंड में नौकरी के लिए धरना दिया जा रहा है. राजस्थान नर्सेज और पैरामेडिकल संघर्ष समिति का आंदोलन चल रहा है. रातभर झालाना स्थित शिफू संस्थान के बाहर अभ्यर्थी  बैठे रहे है. चिकित्सा विभाग की विभिन्न भर्तियों को जल्द पूरा करने की मांग की गई. प्रदेशभर के अभ्यर्थी झालाना स्थित शिफू संस्थान के बाहर जमा है. दो दिन से शिफू के गेट पर धरना देकर अभ्यर्थी विरोध जता रहे. 

विभाग में कुल 8 कैडरों की भर्ती प्रक्रियाधीन है. आपको बता दें कि साढ़े बीस हजार पदों पर नौकरी का इंतजार बढ़ता रहा है. चिकित्सा विभाग की भर्तियों में लेटलतीफी से अभ्यर्थियों में आक्रोश है. सैकड़ों बेरोजगार अभ्यर्थी दो दिन से शिफू के बाहर धरना देकर बैठे है. दरअसल कुल आठ कैडर में मेडिकल में भर्तियां  निकाली गई है. फार्मासिस्ट को छोड़कर सभी कैडर की प्रोविजन लिस्ट जारी हो चुकी है.

नर्सिंग ऑफिसर के 8750 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 4847 फार्मासिस्ट 3067, सहायक रेडियोग्राफर के 1178,  लैब टेक्निशियन के 2190 पदों पर भर्ती हो रही है. इसके साथ ही ईसीजी टेक्नीशियन के 246 डेंटल टेक्नीशियन के 151 और नेत्र सहायक के 117 पदों पर चिकित्सा विभाग में भर्तियां प्रक्रियाधीन है.  चिकित्सा विभाग की सभी भर्तियों के लिए शिफू संस्थान नोडल अधिकारी है.