पंजाब CM भगवंत मान आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह मुलाकात अजनाला घटना की पृष्ठभूमि में हो रही है. 

पिछले सप्ताह अमृतसर के अजनाला में स्वयंभू सिख उपदेशक एवं खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल सिंह और उसके समर्थक अपने एक साथी की रिहाई के लिए एक थाने में पुलिसकर्मियों के साथ उलझ गए थे. इन प्रदर्शनकारियों के हाथों में तलवार और बंदूक थीं. इस झड़प में एक पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हुए थे. सूत्रों ने बताया कि मान बृहस्पतिवार को शाह से मिलेंगे. हालांकि, सूत्रों ने इस मुलाकात के एजेंडे के बारे में नहीं बताया. पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर है.

किसी को भी शांति भंग करने नहीं दी जाएगी:
एक ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू करने की मांग की है. वहीं, दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस ने अजनाला में पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग की है. हालांकि, राज्य के गृह मंत्री मान ने पहले कहा था कि उनकी सरकार कानून-व्यवस्था बरकरार रखेगी और किसी को भी शांति भंग करने नहीं दी जाएगी. सोर्स-भाषा