जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में शनिवार को बारिश के कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग के अनुसार अगले सप्ताह की शुरुआत में फिर से बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पश्चिमी विक्षोभ तीन अप्रैल से छह अप्रैल तक जम्मू-कश्मीर के मौसम को प्रभावित करेगा, जिससे प्रदेश में कई स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

उन्होंने बताया कि श्रीनगर और जम्मू सहित केंद्र शासित प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है.उनके मुताबिक, शाम तक इसी तरह का मौसम रहेगा जिससे तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट आएगी. विभाग के मुताबिक, रविवार को बारिश से कुछ राहत मिलेगी और मौसम में सुधार होगा. 'लेकिन, शाम को कहीं-कहीं बारिश की भी संभावना है.

निदेशक ने बताया कि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. उन्होंने बताया हालांकि भारी बारिश या बर्फबारी का कोई पूर्वानुमान नहीं है. उन्होंने बताया कि छह अप्रैल तक मौसम इसी तरह रहेगा. जिसके बाद इसमें सुधार होगा और तापमान में भी वृद्धि होगी. सोर्स भाषा