ब्यावर में पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में जा घुसा ट्रेलर: वाहनों में लगी आग ने मचाई भीषण तबाही, 3 लोग जिंदा जले; 2 किलोमीटर दूर से दिखाई दी लपटें

अजमेर: ब्यावर के अजमेर रोड बाइपास स्थित एक रिसोर्ट के समीप एक ट्रेलर पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में जा घुसा जिसके कारण धमाके के साथ टैंकर और ट्रेलर में भीषण आग लग गई. वही पैट्रोलियम पदार्थ के उछलने से आसपास से गुजरने वाले दो अन्य वाहनों में भी आग लग गई. साथ ही सकड़ किनारे बसी कॉलोनी के करीब दस से पंद्रह मकानों और दुकानों में भी आग लग गई. अचानक हुए धमाके से लोग भयभीत होकर अपने घरों से बहार निकल आए वहीं टैंकर और ट्रेलर से लगी आग की लपटें करीब दो किलोमीटर तक की दूरी तक नजर आने लगी. 

आग की घटना से कॉलोनी में अफरा तफरी मच गई. टैंकर और ट्रेलर में आग लगने के बाद रास्ता जाम हो गया और लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई. हादसे में 3 लोग जिंदा झुलसने से मौत हो गई. वहीं हादसे में एक ट्रेलर चालक और कॉलोनी की एक महिला गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से महिला को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाडियां मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू कर दिया लेकिन आग इतनी भीषण थी की श्री सीमेंट कंपनी, अजमेर से भी दमकल की गाडियां मौके पर बुलानी पडी. वहीं घटना की जानकारी के बाद एसडीएम मृदुल सिंह, सदर सीआई चेनाराम बेडा, सीओ मसूदा ईश्वर सिंह यादव मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला. शहर में हुई इस आगजनी की घटना ने 6 वर्ष पूर्व नंदनगर स्थित एक भवन में शादी समारोह में गैस दुखांतिका की याद ताजा कर दी. 

हादसे में 3 लोगों की जिंदा झुलसने से मौके पर ही दर्दनाक मौत:
आग की घटना के बाद अजमेर कलेक्टर अंशदीप, जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का जायजा लिया. जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को मुंबई से दिल्ली के लिए अनाज भरकर जा रहे ट्रेलर चालक नोखा निवासी सुंदर पुत्र मुनीराम अजमेर रोड पुलिया के समीप से गुजर रहा था कि अचानक उसके ट्रेलर से पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में आमने सामने की भिड़ंत हो गई. जिसके कारण दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. हादसे में 3 लोगों की जिंदा झुलसने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची श्री सीमेंट, अजमेर और ब्यावर के दमकल ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. घटना की जानकारी पर अजमेर कलेक्टर अंशदीप तथा एसपी चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे.