VIDEO: बेपटरी आरसीए एडहॉक कमेटी! 3 माह के कार्यकाल में परफॉर्मेंस रही खराब, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: 3 माह के अपने पहले कार्यकाल में आरसीए के चुनाव कराने में नाकाम रही आरसीए की एडहॉक कमेटी एक बार फिर मीटिंग मीटिंग के खेल में व्यस्त हो गई है. 3 माह का अतिरिक्त कार्यकाल मिलने के बाद एडहॉक कमेटी ने आज पहली मीटिंग की और घरेलू क्रिकेट कराने का दावा किया. कमेटी का मुख्य काम चुनाव कराना है, लेकिन उसको लेकर अभी कोई तैयारी नहीं है. ऐसे में प्रदेश की क्रिकेट गतिविधियां भी ठप हो गई है. 

राजस्थान क्रिकेट संघ की एडहॉक कमेटी की मीटिंग आज संयोजक व भाजपा विधायक  जयदीप बिहाणी की अध्यक्षता मे आयोजित हुई. कमेटी ने बीसीसीआई के आगामी घरेलू क्रिकेट सत्र से पुर्व राजस्थान के खिलाडियो को उचित तैयारियो व विभिन्न आयु वर्ग कि टीमो के स॔भावितो हेतु राज्य की क्रिकेट प्रतियोगिताओ व अन्य गतिविधियो को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्णय किया गया. मीटिंग में नए सदस्य विमल शर्मा के अलावा रतन सिंह व धर्मवीर सिंह भी मौजूद रहे. 

हालांकि एक अन्य सदस्य व भाजपा नेता धनंजय खींवसर मीटिंग में नहीं आए. एडहॉक कमेटी का तीन महीने का पहला कार्यकाल फ्लॉप रहा था और कमेटी संघ के चुनाव कराने में नाकाम रही. इन तीन महीनो मे क्रिकेट गतिविधियां भी ठप रही और आरसीए का खजाना भी खाली हो गया. अब बीसीसीआइ्र ने भी एडहॉक कमेटी को पैसा देने से मना कर दिया है. हालांकि बोर्ड खिलाड़ियों को सीधे पैसे देने को तैयार है. कमेटी के कन्वीनर जयदीप बिहाणी ने माना कि बोर्ड एडहॉक कमेटी को पैसा नहीं देगा, लेकिन फिर भी घरेलू क्रिकेट आयोजित कराई जाएगी.

कमेटी का मुख्य काम संघ के नए चुनाव कराना था, लेकिन अब भी कमेटी इस पर मौन सी ही है. वहीं कमेटी के नए सदस्य विमल शर्मा ने बताया कि कमेटी ने आगामी  दिनो मे क्रिकेट पिच व मैदान के रखरखाव की अहमियत को देखते हुए 3 दिवसीय  मैदान व पिच क्युरेटर सेमीनार के आयोजन सहित राज्य स्तरीय अंडर 19 क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन किये जाने पर सहमति प्रदान की. कमेटी ने आरसीए स्टाफ को आगामी क्रिकेट गतिविधियो की तैयारीयो हेतू निर्देश भी दिए. 

दरअसल एडहॉक कमेटी के कन्वीनर व एक सदस्य राजनीति से जुड़े हैं, इसलिए उनको तीन महीने में लोकसभा चुनाव की व्यस्तता के कारण आरसीए के चुनाव व क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का समय ही नहीं मिला. पिछले तीन महीने में कमेटी सिर्फ मीटिंग करती रही. अब भी कमेटी सिर्फ मीटिंग पर ही फोकस कर रही है. प्रदेश के क्रिकेटर्स के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई. कमेटी जुलाई अगस्त में घरेलू टूर्नामेंट कराने का दावा किया है, जो सफल होता नहीं दिख रहा, क्योंकि प्रदेश में अब बारिश का मौसम है. घरेलू टूर्नामेंट मानसून आने से पहले होते हैं लेकिन तब कमेटी ने ध्यान नहीं दिया. अब बारिश के मौसम में टूर्नामेंट होना संभव नजर नहीं आ रहा.