IIT Dhanbad Recruitment: आईआईटी धनबाद में नॉन-टीचिंग के 64 पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

नई दिल्लीः आईआईटी में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ धनबाद की ओर से नॉन-टीचिंग के 64 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गये है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iitism.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर 2023 तय की गई है. 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ धनबाद में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी क्षेत्र से पदानुसार ग्रेजुएशन/ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ 10वीं के साथ 3 वर्षीय डिप्लोमा/ बीपीएड आदि किया होना चाहिए. वहीं अगर आयु सीमा की बात करें तो 18 से 30 वर्ष के बीच उम्र होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए 500 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. 

वहीं अगर सेलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो उम्मीदवारों को पहले योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को रिटन टेस्ट और ट्रेड टेस्ट/ कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फाइनल मेरिट के आधार पर भर्ती के पदों को भरा जायेगा.  ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iitism.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है.

ऐसे करें आवेदनः
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iitism.ac.in पर जायें. 
होम पेज पर क्लिक करें. 
भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज सत्यापित करें.