Maharashtra: महिला द्वारा ठुकराए जाने पर व्यक्ति ने किया उसके आठ वर्षीय भतीजे का अपहरण, गिरफ्तार

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक व्यक्ति ने प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर एक महिला को सबक सिखाने के लिए कथित तौर पर उसके आठ साल के भतीजे का अपहरण कर लिया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

एक अधिकारी ने कहा कि जिला ग्रामीण पुलिस ने अपहरण के चार घंटे के भीतर लड़के को छुड़ा लिया तथा कथित आरोपी को सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली के सिलवासा से गिरफ्तार कर लिया. पालघर ग्रामीण के जिला पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा कि आरोपी ने तलासरी निवासी लड़के का सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे स्कूल के परिसर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया था. अधिकारी ने कहा कि लड़के के स्कूल में नहीं मिलने पर माता-पिता ने थाने पहुंच कर पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत तलासरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया.

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी लड़के की बुआ से प्यार करता था, जिसने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. पालघर थाने के निरीक्षक अजय वसावे ने कहा कि खुफिया जानकारी और तकनीकी जानकारी के आधार पर पुलिस ने सिलवासा में आरोपी का पता लगाया. उन्होंने कहा कि लड़के को बचा लिया गया और उसके माता-पिता को सौंप दिया गया. आगे की जांच चल रही है. सोर्स- भाषा