राजस्थान में हादसों का शनिवार ! अलग-अलग घटनाओं में 11 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार से ही 4 लोग भी; जानें डिटेल

जयपुर: शनिवार का दिन राजस्थान के अलग-अलग शहरों के लिए हादसों का दिन रहा है. सुबह से हुए एक के बाद एक पांच हादसों में जान-माल का काफी नुकसान हुआ. प्रदेशभर में हुए इन अलग-अलग हादसों में 11 लोगों की जान चली गई. 

पहली घटना जैसलमेर के फलसूण्ड की है जहां ट्रेलर और जीप की भीषण भिड़ंत में जीप सवार 4 लोगों की मौत हो गई. हादसा फलसूण्ड के मदुरासर गांव के पास होना बताया जा रहा है. चारों मृतक लोहारकी क्षेत्र के चांदसर गांव के निवासी है. इसके साथ ही चारों मृतक एक ही परिवार के सदस्य बताएं जा रहे हैं. ये अपने रिश्तेदार के घर बड़नवा जा रहे थे. चारों मृतक गाने बजाने का काम करते थे. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फलसूण्ड पुलिस ने शनों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. इस घटना के बाद से ही परिवार जनों में कोहराम मचा हुआ है. एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है.

दूसरी घटना अजमेर की है जहां डंपर और बाइक में भीषण भिड़ंत में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल है. घायल को JLN अस्पताल पहुंचाया गया है. गंभीर घायल को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर किया गया है. वहीं दोनों मृतकों के शवों को JLN अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. हादसा पुष्कर के चमत्कारी बालाजी मंदिर के समीप हुआ है. अब इस मामले में पुष्कर थाना पुलिस जांच कर रही है. 

बांसवाड़ा में मां-बेटे की मौत:
वहीं तीसरी घटना बांसवाड़ा के घाटोल में हुई है. जहां अनियंत्रित डंपर ने बाइक को टक्कर मारी है. हादसे में बाइक सवार मां-बेटे की मौत हो गई जबकि पिता घायल हो गया. घायल पिता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. यह दर्दनाक हादसा घाटोल-गनोड़ा स्टेट हाईवे पर हुआ है. वहीं चौथी घटना में दौसा के मंडावर में ट्रेन की चपेट में आने से अज्ञात युवक की मौत हो गई. सूचना पर मंडावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. 

खेलन के दौरान दम घुटने से मासूम भाई-बहन की मौत:
पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है. युवक के शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. यह घटना हल्दैना के पास बांदीकुई आगरा रेल मार्ग की है. वहीं पांचवी घटना बाड़मेर में हुई है जहां खेलन के दौरान दम घुटने से मासूम भाई-बहन की मौत हो गई. गहरारोड थाना क्षेत्र के पनेला गांव में खेलते समय घर में रखी लोहे की संदूक में बंद होने से  दम घुट गया. इससे दोनों की मौत हो गई.