PAK vs SL: सऊद शकील ने जड़ा शतक, पाकिस्तान को 149 रन की बढ़त हासिल

नई दिल्लीः श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का पलड़ा भारी दिखा. मैच पूरी तरह पाकिस्तान के नाम रहा. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका पहली पारी में 312 रनों पर ऑलआउट हो गयी. 

इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 461 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर पहली पारी में 149 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के समय दिमुथ करुणारत्ने 06 और निशान मधुशंका 08 पर नाबाद लौटे. 

पाकिस्तान की तरफ से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ करने उतरे सऊद शकील ने कमाल कर दिया. शकील 361 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 208 रन बनाकर नाबाद रहे. इसकी साथ वह पांच नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. श्रीलंका में दोहरा शतक लगाने वाले सऊद शकील पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. 

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराबः
इससे पहले श्रीलंका में किसी पाक बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर 196 था जो मोहम्मद हफीज ने बनाया था. हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही टीम ने पहले 5 विकेट 101 रनों पर ही गंवा दिय़े. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे सऊद शकील ने निचले क्रम के बल्लेबाज के साथ डटकर टीम के लिए 461 रन का लक्ष्य खड़ा किया.