PAK vs SL: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा रिकॉर्ड, इमरान खान और शोएब अख्तर समेत 4 दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा हैं. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब और निराशाजनक रही. टीम ने 4विकेट महज 54 रन पर ही खो दिये जिसमें से 3विकेट शाहीन अफरीदी के नाम रहे. 

इसके साथ ही शाहीन ने दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. शाहीन की तेज तरार गेंदबाजी के चलते मेजबान टीम को 54 रन पर 4 विकेट गंवाने पड़े. और इसके साथ ही अफरीदी ने इमरान खान, शोएब अख्तर और वसीम अकरम जैसे दिग्‍गजों के रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं. तीन विकेट की सहायता से अफरीदी ने अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिये. और विकेट का शतक लगाने वाले 19वें गेंदबाज बन गये हैं. जबकि शाहीन टेस्ट में पाकिस्तान के लिए पारियों के हिसाब से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं. 

इमरान खान ने 46 पारियों में पूरे किये थे विकेटः
शाहीन ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 43 पारियों में अपने 100 विकेट पूरे कर लिये हैं. इससे पहले इमरान खान को 46 तो शोएब अख्तर ने 50, वसीम अकरम ने 50 और उमर गुल ने 51 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था. इस मामले में वकार यूनुस नंबर वन हैं. जिन्‍होंने महज 35 पारियों में 100 विकेट पूरे किए थे.