UP: कुशीनगर में आग से झुलसकर एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

कुशीनगर : जिले के रामकोला पुलिस थाना अंतर्गत उर्धा गांव में एक घर में आग लग जाने से एक ही परिवार के छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई. मृतकों में एक महिला और उसके पांच बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात संगीता और उसके पांच बच्चे जब सो रहे थे, तभी उनके घर में आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों के साथ कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाई. उन्होंने सभी शवों को बाहर निकाला.

आग लगने का कारण अज्ञात:

पुलिस ने कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी रात में ही घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि महिला और उसके बच्चे रात में भोजन करने के बाद सोने चले गए थे, जबकि अत्य़धिक गर्मी की वजह से महिला का पति नवमी घर के बाहर सो रहा था. आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

मिलेगा 4 लाख मुआवजा:

पुलिस ने बताया कि मृतकों में संगीता (38), बेटा अंकित (10), बेटी लक्ष्मिनिया (नौ), बेटी रीता (तीन), गीता (दो) और बाबू (एक) शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के साथ गांव में पहुंचे जिलाधिकारी रमेश रंजन ने चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की और इस घटना की जांच के आदेश दिए. सोर्स भाषा