स्टार प्लस के अपकमिंग शो चाशनी से अपनी शुरूआत कर रहीं सृष्टि सिंह ने अपने किरदार के बारे में की खुलकर बात

मुंबई : स्टार प्लस अपने दर्शकों के लिए लुभावने और दिलचस्प कंटेंट देने के लिए जाना जाता है। जिसे देखते हुए कह सकते है कि यह एक ऐसा हब है जहां दर्शकों को अपने चहिते शोज के जरिए प्यार, ड्रामा, बदला जैसे हर तरह के इमोशन्स देखने का मौका मिलता है। इस चैनल पर अनुपमा, ये रिश्ता क्या कहलाता है, तेरी मेरी डोरियां, इमली, ये है चाहतें, रज्जो और फालतू जैसे कई ऐसे कमाल के डोले सोप्स है, जो फैमिली ड्रामा और रोमांस पर फोकस करता है और साथ ही साथ दर्शकों को भरपूर एंटरटेन भी करता है।

अब चैनल अपने एक और नए शो चाशनी के साथ दर्शकों के लिए एक धामाकेदार या कहे की मसालेदार कहानी लेकर सामने आया है जो अपने नाम से एकदम अलग है और मनोरंजन से भरपूर है। स्क्रीन पर रिश्तों के एक बिग मिक्स को पेश करते हुए, यह शो दो बहनों, चांदनी और रोशनी के बीच एक असामान्य और उलझे हुए बंधन पर आधारित होगा, जो सास बहू, चांदनी और रोशनी में बदल जाती हैं।

इस नए शो के साथ स्टार प्लस एक नई और मसालेदार कहानी के जरिए भारतीय टेलीविजन में अपना लेवल और बढ़ा रहा है, जो दो बहनों पर बेस्ड है, जो बाद में सास-बहू बन जाती है। बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स से भरपूर, स्टार प्लस दर्शकों के लिए एक नई कहानी लाने वाला है, जो इस नए शो चाशनी के साथ टेलीविजन पर पहले कभी नहीं देखी गई है।

हाल में स्टार प्लस ने अपने सबसे मसालेदार शो चाशनी का प्रोमो जारी किया था। प्रोमो में दो बहनों की कहानी दिखाई गई है जो भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरती हैं।  रोशनी की भूमिका निभाने वाली अमनदीप सिद्धू, शो में एक फायर फाइटर हैं, जबकि चांदनी एक आज़ाद ख्यालात वाली रेबेल है। शो में एक घटना ने उनके इक्वेशन और रिश्ते से जुड़ी पूरी दुनिया बदल दी है।
दरअसल, चांदनी जो कि छोटी बहन है, वह बड़ी बहन रोशनी की सास बन जाती है। यह शो 9 मार्च से रात 11 बजे स्टार प्लस पर प्रसारित होगा।

हाल में सृष्टि सिंह, जिन्होंने इस शो में रोशनी (सास) का किरदार प्ले किया हैं, ने पहले कभी नहीं देखे गए कॉन्सेप्ट और उसकी तैयारियों का हिस्सा होने के बारे में बताया। उन्होंने कहा,  "स्क्रीन पर रोशनी को किरदार करना एक जबरदस्त अनुभव रहा है क्योंकि यह एक ऐसा कैरेक्टर है जिसमें कई अलग-अलग परतें और आयाम हैं जो मेरे जैसे एक अभिनेता को चुनौती देता है अपनी पारंपरिक सीमाओं से परे जाने की और पूरी तरह से रोशनी की आभा के अनुसार अभिनय करने की। मैं पहली बार टेलीविजन पर अपना डेब्यू कर रही हूं और इसलिए भी ज्यादा उत्साहित हूं क्योंकि यह स्टार प्लस पर होगा, जो सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला और देखे जाने वाला मंच है। लोग मुझसे पूछ रहे थे कि मैंने इतना पेचीदा किरदार क्यों चुना। मैं हमेशा चुनौतियों और एक्सपेरिमेंट्स के लिए तैयार रही हूं और रोशनी की भूमिका चुनौतीपूर्ण थी इसलिए मैंने खुद को चुनौती देने का फैसला किया और उम्मीद है कि दर्शक रोशनी को प्यार करेंगे। जहां तक तैयारी की बात करें, तो मैं इस फैक्ट को स्वीकार करने से नहीं हिचकिचाऊंगा कि रोशनी के कैरेक्टर ट्रेट्स असल जीवन में मुझ से बहुत कम रिजेम्बल करते हैं, चाहे वह किसी व्यक्ति की इनर या कोल स्ट्रेंथ हो या मजबूत राय रखने वाली लड़की लेकिन यह कहते हुए कि, मैंने किरदार की त्वचा में उतरने की कोशिश की है, उसी की तैयारी में सावधानी के बजाय और ज्यादा कोशिश की है ताकि उसके गुस्से की गहराई और उसके कामों के पीछे की मंशा को समझ सकूं। यह कहने के बाद कि ज्यादातर मैं सहजता से प्रतिक्रिया करने की कोशिश करती हूं और उस पल को जीने की कोशिश करती हूं, जिसमें रोशनी को बेहतरीन तरीके से पेश करने की पूरी कोशिश की जाती है।"


उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं, तो मुझे अपने पहले ही शो में सास की भूमिका निभाने की सिचुएशन से तालमेल बिठाने या आदी होने में कुछ समय लगा, लेकिन एक कलाकार के रूप में आपको ऐसी भूमिकाएं स्वीकार करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए जो सामान्य स्थिति से परे हों या जो आपने जो सोचा या माना हो उससे कुछ अलग हों। हालांकि मुझे लगता है कि यह एक कलाकार होने की खूबसूरती है जिसमें आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर और ऊपर आने की जरूरत होती है जिससे आपको क्राफ्ट को और ज्यादा कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से सीखने का अवसर मिलता है।"

सृष्टि ने रोशनी के रूप में अपनी भूमिका के बारे में और असल जीवन में रोशनी वो इससे कितना जुड़ाव रखती है, इस बारे में बात करते हुए इसे खत्म किया, "रोशनी एक डायमेंशनल कैरेक्टर है, एक ऐसा कैरेक्टर जो इमोशनल होने के साथ फोकस्ड है, एक ऐसा कैरेक्टर जिसके साथ आप सहानुभूति रख सकते हैं और उसी समय गुस्सा भी हो सकते हैं, एक कैरेक्टर जो खुद का बदला लेना चाहता है, लेकिन एक सही कारण के लिए अगर आप खुद को उसकी जगह पर रखते हैं, तो कुल मिलाकर वह लॉजिक और अपने लॉजिकल विचारों के साथ इनर स्ट्रेंथ से भरी हुई और साहस वाली लड़की है और ये वो क्वालिटीज हैं जो एक नहीं बल्कि कई तरह से संबंधित हैं सृष्टि सिंह से लेकर रोशनी तक।"

चाशनी में अमनदीप सिद्धू और सृष्टि सिंह मुख्य भूमिका में हैं।  शो का निर्माण संदीप सिकंद के सोल प्रोडक्शन द्वारा किया जा रहा है।

तो तैयार हो जाइए 9 मार्च से रात 11 केवल स्टार प्लस पर भारतीय टेलीविजन के सबसे मसालेदार शो - चाशनी को देखने के लिए।