सांसदों का निलंबन अलोकतांत्रिक कदम, सरकार लोकतंत्र को खत्म करना चाह रही, INDIA गठबंधन की बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के मध्यनजर विपक्ष की ओर से इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. जिसमें बीजेपी के ओर से जारी विजय अभियान को रोकेने को लेकर एक रणनीतिक रोडमैप पर चर्चा की गयी. बैठक खत्म होने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे बोले कि 28 पार्टियों के नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे. सब मिलकर काम करने को तैयार है. देशभर में 8 से 10 जनसभाएं होंगी. 

बैठक में सांसदों के निलंबन पर चर्चा की गई. और  प्रस्ताव पास हुआ. सांसदों का निलंबन एक  अलोकतांत्रिक कदम है. सरकार लोकतंत्र को खत्म करना चाह रही है. हम सांसदों के निलंबन के खिलाफ लड़ाई लडेंगे. 

उन्होंने कहा कि सभी लोग मिलकर काम करेंगे और सीट शेयरिंग को लेकर जिस राज्य में हमारे लोग हैं, वो एक दूसरे से समझौता करेंगे. खरगे ने कहा कि सीट बंटवारे पर राज्य के स्तर पर बात होगी. विवाद की स्थिति में गठबंधन के बड़े नेता दखल देंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब में भी गठबंधन होगा और समस्या सुलझाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि हमने प्रस्ताव पास किया है कि लोकतंत्र को बचाना है तो सबको मिलकर लड़ना होगा. खरगे ने कहा कि सांसदों के निलंबन के खिलाफ 22 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन होगा. 22 दिसंबर को पूरे देशभर में प्रोटेस्ट होंगे. जबकि 30 जनवरी से संयुक्त चुनाव प्रचार होगा.