NZ vs NED: नीदरलैंड की हार ने बदला अंक तालिका का समीकरण, लगातार दूसरी जीत के साथ कीवी टीम ने इस पोजिशन पर जमाया कब्जा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के छठे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की. कीवी टीम ने 99 रनों से करारी शिकस्त देते हुए मुकाबले को अपने नाम किया. ये टूर्नामेंट में टीम की लागातार दूसरी जीत है. कीवी टीम ने 2 मुकाबले खेले और दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड टीम ने अंक तालिका में टॉप पर कब्जा जमा लिया है. टीम 4 अंक और 1.958 नेट रनरेट के साथ सभी को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर पहुंच गयी है. 

वहीं अगर बाकी टीमों की बात की जाये तो साउथ अफ्रीका 1 जीत के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. टीम 2 अंक और 2.040 नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान 1 जीत पर 2 अंक और 1.620 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है. बांग्लादेश 2 अंक और 1.438 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत के साथ टीम इंडिया 2 अंक और 0.883 नेट रनरेट के चलते 5वीं पोजिशन पर बनी हुई है. 

न्यूजीलैंड ने जमाया नंबर-1 पर कब्जाः
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप को शुरू हुए 5 दिन पूरे हो चुके है. जिसमें सभी टीमें 1-1 मैच खेल चुकी है. जबकि न्यूजीलैंड और नीदरलैंड ने 2-2 मैच खेले है. जहां दोनों ही मुकाबलों में कीवी टीम ने जीत दर्ज कर नंबर-1 पोजिशन पर कब्जा किया है. जबकि नीदरलैंड को दोनों ही मुकबालों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही और टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर विल यंग ने बनाये. उन्होंने 80 गेंद में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रन बनाये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये रचिन रविंद्र ने 51 गेंद में 51 रन बनाये. इसके अलावा डेरी मिचेल मे 48 और टॉम लाथम ने 53 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 322 रन लगा सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम संघर्ष के बीच 223 रन पर ही आलआउट हो गयी. विक्रम जीत सिंह ने 12 और मैक्स ओ'डॉड ने 16 रन बनाये. टीम की ओर से सर्वाधिक रन एकरमैन ने बनाये. उन्होंने 73 गेंद में 6 चौकों की मदद से 69 रन बनाये. लीडे ने 18 और तेजा ने 21 रन बनाये. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 223 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. और लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा.