UP: उजाला बनकर आई महिला पुलिस अधिकारी ने नूरजहां को अंधेरे से दिलाई निजात

बुलंदशहर (उप्र): बुलंदशहर जिले की एक महिला पुलिस अधिकारी द्वारा एक बुजुर्ग महिला के घर पर बिजली कनेक्शन लगवा कर उनको अंधेरे से निजात दिलाई. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा द्वारा मिशन शक्ति अभियान के तहत कुछ दिन पहले अगौता थाना क्षेत्र के खेड़ी गांव में महिला सशक्तिकरण हेतु चौपाल लगाकर महिलाओं एवं बच्चियों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया था. इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला नूरजहां (करीब 70 वर्ष) द्वारा बताया गया कि उनके घर पर बिजली का कनेक्शन नहीं हैं जिससे वह गर्मी से परेशान हैं.
 
मेरे जीवन का स्वदेश क्षणः
इसी क्रम में सोमवार को अनुकृति शर्मा ने प्रभारी निरीक्षक (थाना अगौता) जितेन्द्र कुमार सक्सेना के साथ खेड़ा गांव पहुंचकर बिजली विभाग से संपर्क कर महिला के घर पर कनेक्शन कराया तथा उन्हें पंखा भी दिया गया. आईपीएस अधिकारी अनुकृति शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर करते ट्वीट किया है "मेरे जीवन का स्वदेश क्षण. नूरजहां चाची के घर में बिजली का कनेक्शन मिलना सचमुच उनके जीवन में रोशनी लाने जैसा है.

उनके चेहरे पर मुस्कान बेहद संतुष्टिदायक थी. एसएचओ जितेंद्र जी और पूरी टीम को धन्यवाद. आईपीएस अनुकृति शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में अनुकृति शर्मा अन्य पुलिस वालों के साथ नूरजहां के घर में मौजूद हैं. कमरे में एक बल्ब टंगा है, तभी आईपीएस अनुकृति शर्मा नूरजहां से कहती हैं कि बल्ब की तरफ देखो, घर में भी बिजली आने वाली है. तभी बल्ब जल जाता है और महिला के घर में बिजली आ जाती है.

बल्ब जलते ही नूरजहां का चेहरा खिल उठता है. वहां मौजूद सभी लोग खुश हो जाते हैं. नूरजहां भी खुशी में आईपीएस की पीठ थपथपाने लगती हैं. वीडियो में बिजली लगने की खुशी नूरजहां के चेहरे पर साफ झलक रही हैं. पुलिसकर्मी नूरजहां को बिजली लगने की खुशी में मिठाई खिलाते हैं तो नूरजहां भी आईपीएस शर्मा को एक मिठाई का टुकडा खिलाती हैं. शर्मा टेबल पंखा चलाकर भी दिखाती है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. सोर्स भाषा