धौलपुर में डाउन लाइन रेलवे ट्रैक के नीचे की जमीन धंसी, दरार आने से ट्रेनें हुई बाधित

धौलपुर: धौलपुर जिले में हुई तेज बरसात के बाद रेलवे की पटरियां जमीन में धंस गई. रेल की पटरियों के जमीन में धंस जाने की वजह से कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है. सुबह करीब 8 बजे जेल फाटक के पास किलोमीटर संख्या 1288/34 पर पानी की वजह से पटरी धंस जाने की सूचना मिली थी.  जिस सूचना पर रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया.

इस दौरान झांसी से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को ग्वालियर से इटावा होकर डायवर्ट किया गया है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक पटरियों का रीस्टोरेशन का कार्य लगभग पूरा हो गया है, जिसके बाद सुबह 10:55 पर कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दिल्ली के लिए रवाना किया गया है. बारिश के चलते रेलवे अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं. 

रेलवे इंजीनियर मोहन मीणा ने बताया कि सुबह करीब 3 मीटर पटरी के जमीन में धंस की सूचना मिलने के बाद ही युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया गया था.  जिसके लिए ट्रैक के नीचे वुडन, स्टोन और मिट्टी को भरवा कर यातायात सुचारु कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते रेलवे ट्रैक की निगरानी रखी जा रही है. वहीं ट्रैक के धंसने की वजह से ग्वालियर इंटरसिटी जबलपुर दिल्ली सहित कई ट्रेनों को ग्वालियर और झांसी से डायवर्ट कर इटावा के जरिए रवाना किया गया है.