प्रैक्टिस मैच पिच की चाल असली मैच से अलग, मुकाबले के बाद रोहित ने खोला बड़ा राज

नई दिल्लीः भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरा टेस्ट मैच केप टाउन में खेला जाएगा. 

सीरीज के पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला गया जिसमें टीम इंडिया पारी और 32 रनों से हार गई. सेंचुरियन टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि हम पिछले 4-5 साल से प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं लेकिन उसमें आपको वो विकेट नहीं मिलती है, जो कि आपको असली मैच में मिलती है. दोनों ही पिच की चाल अलग होती है. ऐसे में अपनी जरूरतों के हिसाब से अपने खिलाड़ियों के साथ ही तैयारी करना ज्यादा अच्छा है, क्योंकि तब हम अपनी जरूरत के हिसाब से पिच तैयार करवाते हैं. ताकि अपने हिसाब से कंट्रोल पा सके. 

हम जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया गए थे, और 2018 में साउथ अफ्रीका आए थे, तब हमें प्रैक्टिस के लिए जो पिच मिली थी, उसमें गेंद हमारे घुटने से ऊपर भी नहीं जा रही थी, जबकि मैच वाली पिच पर गेंद हमारी सिर के ऊपर से उड़ रही थी. इसके बाद हमने फैसला किया कि हम अपनी जरूरतों के हिसाब से खुद तैयारी और प्रैक्टिस करेंगे.

गौरतलब है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 और वनडे मैच के बाद अब टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरा टेस्ट मैच केप टाउन में खेला जाएगा.