कांग्रेस के शेष उम्मीदवारों की 20 मार्च तक हो सकती है घोषणा, अभी इन सीटों पर नहीं किया प्रत्याशी का ऐलान, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुरः राजस्थान के कांग्रेस के शेष उम्मीदवारों की घोषणा अब 20 मार्च तक हो सकती है. इसको लेकर पहले 18 या 19 मार्च को दिल्ली में सीईसी की बैठक होगी. सीईसी से पहले बताया जा रहा है एक बार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी हो सकती है. वहीं अन्य दलों के साथ गठबंधन करने पर अब लगभग ब्रेक लग चुके हैं. 

भाजपा के बाद कांग्रेस भी राजस्थान में अब 25 में से दस प्रत्याशियों को घोषणा कर चुकी है. सभी को अब दोनों दलों की शेष सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा का बेसब्री से इंतजार है. बात कांग्रेस की करें तो 20 मार्च तक उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने की संभावना है..इसके लिए 18 या 19 मार्च को सीईसी बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी. सीईसी में जाने से पहले स्क्रीनिंग कमेटी फिर उम्मीदवारों के नामों पर भी मंथन कर सकती है.

कांग्रेस की इन 15 सीटों पर अभी प्रत्याशी नहीं हुए घोषित-
श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़, सीकर,जयपुर शहर,जयपुर ग्रामीण,दौसा,अजमेर,नागौर,पाली,जैसलमेर-बाड़मेर,डूंगरपुर-बांसवाड़ा,राजसमंद,भीलवाड़ा,कोटा-बूंदी, करौली-धौलपुर औऱ बारां-झालावाड़

हालांकि इनमें से कईं सीटों को लेकर पार्टी ने एक्सरसाइज कर रखी है. सिंगल और दो से तीन नामों के पैनल भी बना रखे हैं. लेकिन मुरारी मीणा सहित कईं नेताओं ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है...ऐसे में नए सिरे से अब कुछ सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए कवायद हो सकती है. वहीं तीन सीटों पर पहले गठबंधन की अटकले थी,लेकिन कईं कारणों के चलते अन्य दलों से सीट बंटवारे को लेकर पटरी नहीं बैठ पाई. ऐसे में अब उन सीटों पर मजबूत प्रत्याशी की तलाश कांग्रेस करेगी.

वहीं कुछ सीटों पर कांग्रेस एक रणनीति के तहत पहले भाजपा प्रत्याशियों का घोषणा का इंतजार करेगी फिर अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी. अब दूसरी सूची में कांग्रेस क्या शेष सभी 15 प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी या फिर तीसरी सूची में भी नाम आएंगे. इसका भी सभी को इंतजार रहेगा.