Shubman Gill: शुभमन गिल को लेकर नहीं करनी चाहिए कोई जल्दबाजी, प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर इस दिग्गज ने कही बड़ी बात

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट में भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से करेगा. मुकाबला चेन्नई के स्टेडिय़म में खेला जाना है. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दरअसल भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल डेंगु से पीड़ित हो गये है. ऐसे में माना जा रहा है. कि खिलाड़ी टूर्नामेंट के पहले मैच से बाहर हो सकते है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल का खेलना संशय की स्थिति में बना हुआ है. जिसको लेकर अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने प्रतिक्रिया दी है. बांगर ने कहा कि खिलाड़ी फिलहाल डेंगू से ग्रसित है उन्हें टीम में लाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. टूर्नामेंट में काफी लंबा सफर तय करना है. ऐसे में उन्हे सही होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए.
 
टूर्नामेंट में लंबा सफर करना है तयः
हालांकि खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्सुक होंगे. और चाहेंगे कि मैदान पर उतरकर अपनी फॉर्म दिखा सकें. लेकिन टीम को कोई भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. काफी लंबा सफर है. उन्हें स्वस्थ होने के लिए पूरा समय देना चाहिए. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच चेन्नई में खेला जाना है. जहां नमी अधिक होने से शरीर पर भी दबाव ज्यादा रहने वाला है. 

गैरतलब है कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप शुरू हुए दो दिन का समय बीत चुका है. टूर्नामेंट में भारत अपना पहला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. मुकाबला 8 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, आर अश्र्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर