IND vs SA: भारत के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास ले सकता है ये दिग्गज बल्लेबाज, कॉनराड के फ्यूचर प्लान में शामिल नहीं होना बताई जा रही वजह

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत होगी. इस सीरीज़ के बाद दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ डीन एल्गर संन्यास ले सकते हैं. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ एल्गर की आखिरी सीरीज़ हो सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक उनका मानना है कि वो टेस्ट टीम के कोच शुक्री कॉनराड के फ्यूचर प्लान में शामिल नहीं हैं. 

वहीं उनके सन्यांस के पीछे की वजह की बात करे तो ऐसा माना जा रहा है कि वो टीम के फ्यूचर प्लान में शामिल नहीं हैं. उनके अंदर ऐसी सोच कप्तान से हटाए जाने के बाद जागी होगी. इस साल की शुरुआत में एल्गर को कप्तान के पद से हटा दिया गया था और टेम्बा बावुमा को कप्तानी सौंपी गई थी. हालांकि फिलहाल उनको लेकर इस प्रकार की किसी भी खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. रिटायरमेंट के बाद टीम में दक्षिण अफ्रीका ए टीम के कप्तान टोनी ब्रांड को सीनियर टीम में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई एल्गर भारत के खिलाफ सीरीज़  के बाद संन्यास लेते हैं.

बता दें कि 10 दिसंबर से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच खेला जाना था. लेकिन मुकाबले की शुरुआत से पहले ही बारिश के दौर ने खलल पैद कर दी और अंत में मुकाबले को रद्द करना पड़ा. वहीं अब 12 दिसंबर को दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाना है. इसके बाद 3 मैचों की वनडे, और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी.