Toyota ने नई लैंड क्रूजर J250 को किया पेश, जानें फीचर्स और डिटेल्स

नई दिल्लीः टोयोटा ने अपनी नई लैंड क्रूजर जे250 को पेश कर दिया हैं. कंपनी ने इसको एक ऑफ-रोड के हिसाब से डिजाइन किया हैं. ऐसे में कार की डिजाइन की बात करें तो इसमें एक रेट्रो-स्टाइल बॉक्सी स्टांस, एक सपाट छत और छोटे ओवरहैंग दिए गए हैं. इस एसयूवी को कई वैश्विक बाजारों में लैंड क्रूजर प्राडो के नाम से जाना जाता है. 

कंपनी के अनुसार 2024 टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो अपनी जानी मानी क्षमताओं के साथ एक नए डिजाइन में आती है. वहीं गाड़ी के फिचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एक इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग रियर डिफरेंशियल, डाउनहिल असिस्ट, क्रॉल कंट्रोल, एक मल्टी-टेरेन सेलेक्ट सिस्टम, मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन सिस्टम और फ्रंट स्टेबलाइजर बार डिस्कनेक्ट सिस्टम देखने को मिलेगा. 

लैंड क्रूजर प्राडो में 4-सिलेंडर टर्बो इंजन मिलेगाः
इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 14-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, पांच डिवाइसों के लिए 4जी कनेक्टिविटी, वेंटिलेटेड और हॉट सीट्स, हेड-अप डिस्प्ले, टोयोटा की सेफ्टी सेंस 3.0, वायरलेस फोन चार्जिंग और एक मूनरूफ शामिल हैं. जबकि लैंड क्रूजर प्राडो में पावरट्रेन सेटअप के तौर पर इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक 2.4L, 4-सिलेंडर टर्बो इंजन मिलेगा, इलेक्ट्रिक मोटर 1.87kWh बैटरी पैक से जुड़ा है. 

इस नई एसयूवी को एलसी 1958, लैंड क्रूजर और एलसी फर्स्ट एडिशन जैसे तीन ट्रिम्स में पेश किया जाएगा. अधिक मजबूत एलसी फर्स्ट एडिशन संस्करण का पहले दो महीनों के दौरान केवल 5,000 यूनिट्स का उत्पादन किया जाएगा, इसमें नए डुअल-टोन कलर स्कीम और अधिक ऑफ-रोड इक्विपेंट्स मिलेंगे.