लखदातार के दर पर श्याम भक्तों का सैलाब, निर्जला एकादशी पर दो दिवसीय मासिक मेला आज से शुरू

खाटूश्यामजी : लखदातार के दर पर श्याम भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. निर्जला एकादशी पर दो दिवसीय मासिक मेला आज से शुरू हो गया. निर्जला एकादशी को लेकर देशभर से श्रद्धालु खाटू श्याम मंदिर पहुंच रहे है. निर्जला एकादशी पर लखदातार का भव्य श्रृंगार किया गया है. 

बाबा का एक दीदार पाने लिए लाखों श्याम भक्त आतुर है. कोई पैदल तो कोई दण्डत करता हुआ श्याम के दर पर पहुंच रहा. शीश के दानी की जय, हारे के सहारे की जय, खाटू नरेश की जय... श्याम बाबा की जय' जैसे जयकारों की गूंज से खाटू नगरी गुंजायमान हो रही. श्याम के दीवाने जयकारों के साथ रींगस से पैदल यात्रा कर खाटू पहुंच रहे. 

मंदिर और जिला प्रशासन भी श्याम भक्तों की व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है. श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान मंदिर व्यवस्था की बागडोर संभाले हुए है. कलेक्टर कमरउल जमान चौधरी, दांतारामगढ़ SDM गोविंद सिंह भींचर, रींगस डिप्टी संजय बोथरा व थानाप्रभारी राजाराम लेघा पूरे मेले पर पैनी नजर बना हुए है. 

दर्शनार्थियों के लिए पग-पग पर शरबत, लस्सी सहित कई तरह के शीतल पेय की भरमार है. वहीं लाइन में लगे हुए भक्तों के लिए पानी, छाया सहित गर्मी को देखते हुए कूलर की व्यवस्था की गई. इससे पहले शनिवार व रविवार को भी देशभर के कोने-कोने से लाखों भक्तों ने श्याम बाबा के दर्शन किए.