IND vs WI: विराट ने अपने नाम किया नया रिकॉर्ड, सहवाग को छोड़ा पीछे

IND vs WI: विराट ने अपने नाम किया नया रिकॉर्ड, सहवाग को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट में इंडिया ने 160 रन की बढ़त हासिल कर ली हैं. मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा. भारत की तरफ से शुरुआत करते हुए जायसवाल और रोहित ने शतकीय साझेदारी खेली. पार्टनरशिप के चलते दोनों ने पहले विकेट के लिए 229 की रन जोड़े. 

जो वेस्टइंडीज में बतौर ओपनर भारत की ओर से की गयी सबसे बड़ी साझेदारी है. शतकीय साझेदारी के बाद रोहित 103 रन पर वेस्टइंडीज टीम का शिकार बन गये. दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक जायसवाल और कोहली क्रमश 143, 36 पर नाबाद बने हुए हैं. जबकि बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया. 

कोहली ने सहवाग को छोड़ा पीछेः
विराट कोहली एक चौके की मदद से 36 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. खिलाड़ी ने सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ते हुए टेस्ट प्रारूप में 8500 रन पूरा किया. इसके साथ कोहली अब पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं. इस मामले में किंग कोहली पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ चुके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 36 रन की पारी के बाद टेस्ट प्रारूप में विराट का कुल रन 8515 हो चुके है. 

सहवाग के रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही कोहली अब वीवीएस लक्ष्मण के साथ प्रतिस्पर्धा में बन गये हैं. खिलाड़ी का अगला टारगेट लक्ष्मण हैं. जो कि 134 मैचों में 8781 रन की सहायता से सूची में 4 नंबर पर बने हुए हैं जबकि 110 मैच में 8515 रन बना चुके कोहली फिलहाल पिच पर नाबाद खड़े हैं.