World Athletics Championship: शेरिका जैक्सन ने स्वर्ण पदक हासिल कर रचा इतिहास, 200 मीटर दौड़ में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः जमैका की शेरिका जैक्सन ने बुडापोस्ट में हो रहे वर्ल्ड एथेलैटिक्स चैंपियनशिप में 21.41 सेकेंड के साथ 200 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया. धावक ने इसी के साथ 200 मीटर की रेस में दूसरा सबसे तेज समय भी दर्ज किया है. 

इससे पहले फ्लोरेंस ग्रिफिथ ने 200 मीटर में पहला स्थान ग्रहण करते हुए 21.34 सेकेंड में रेस को समाप्त किया था. ग्रिफिथ ने 1988 के ओलिंपिक में ये रिकॉर्ड हासिल किया था. इसके बाद महिला धावक शेरिका जैक्सन दूसरा सबसे कम समय में रेस पूरी करने वाली एथलीट बन गई हैं. शेरिका जैक्सन के अलावा गैबी थॉमस ने 21.81 सेकेंड का समय लेकर सिल्वर और शा कैरी रिचर्डसन ने 21.92 सेकेंड के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. 

मैं एक जीवित साक्ष्य हूं- जैक्सन
जैक्सन का समय उनके पिछले सर्वश्रेष्ठ 21.45 से बेहतर था जो उन्होंने पिछले साल यूजीन में जीतकर बनाया था. जैक्सन ने कहा मुझे लगता है कि मैं एक जीवित साक्ष्य हूं कि आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं अगर वास्तव में आप कुछ चाहते है तो हमेशा मिलेगा. मुझे लगता है कि मैंने आज रात अच्छा प्रदर्शन किया है 21.41 एक समय है जिसकी मैं शिकायत नहीं कर सकती.

उन्होंने आगे कहा भले ही मैं विश्व रिकॉर्ड के बहुत करीब थी लेकिन जब मैं दौड़ रही थी तो यह मेरे दिमाग में नहीं था. मैं काम करना जारी रखूंगी और उम्मीद है कि मैं कम से कम इस स्तर को बनाए रख सकूंगी. मैंने अपनी बिब पर एक समय लिखा था और यह एक तेज समय था 21.2, फिर मैंने इसके बगल में 21.40 लिखा और आज रात मैं उसके करीब पहुंच गई हूं.