Yuvraj Singh: श्रेयस अय्यर पर भड़के युवराज सिंह, बोले- नंबर-4 की पोजिशन पर दबाव झेलने की होनी चाहिए आदत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. जिसमें टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल का एक बड़ा रोल रहा. हालांकि टीम के तीन बल्लेबाज शून्य पर ही वापस लौट गये. जिसमें नंबर चार पर खेलने उतरे श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है. जिसको लेकर अब पूर्व भारतीय युवराज सिंह ने नसीहत दे डाली है. खिलाड़ी ने अय्यर के इस तरह आउट होने पर काफी नाराजगी जाहिर की है. 

युवराज सिहं ने कहा कि नंबर पर चार पर खेलने वाला बल्लेबाज टीम के लिए एक जिम्मेदार प्लेयर्स होता है. नंबर चार पर खेलने वाले बल्लेबाज को दबाव झेलने की आदत होनी चाहिए. जब टीम दबाव में हो तो उसे संभालने के लिए अय्यर को सोच समझ के खेलना चाहिए. इसके साथ ही युवराज ने नंबर चार पर दूसरे अप्शन की बात करते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि केएल राहुल को नंबर चार पर क्यों नहीं खिलाया गया. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ नंबर-4 पर खेलते हुए राहुल ने इसी पोजिशन पर खेलते हुए शानदार शतक जड़ा था. 

अय्यर समेत तीन बल्लेबाज हुए शून्य का शिकारः
दरअसल आस्ट्रेलिया के द्वारा सेट किये हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही निराशा जनक रही. और दोनों ओपनर रोहित-किशन 0 के स्कोर पर ही पवेलियन की ओर लौट गये. इसके बाद नंबर चार पर टीम की कमान संभालने आये श्रेयस अय्यर भी संघर्ष के बीच शून्य पर ही आउट हो गये. 

गौरतलब है कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से वॉर्नर ने ओपनिंग करते हुए 52 गेंद में 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये स्मिथ ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये. उन्होंने 71 गेंद में 5 चौकों की मदद से 46 रन लगाये. इस तरह टीम कुल 199 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन विकेट 0 के स्कोर पर ही गंवा बैठी. लेकिन वापसी करते हुए कोहली ने 116 गेंद में 85 रन की पारी खेली. जबकि राहुल ने 115 गेंद में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 97 रन बनाये. और 41.4 ओवर में जीत हासिल की.