राहुल देव और मुग्धा गोडसे ने बतौर Ambassador पहल "स्वच्छता अभियान" को आगे बढ़ाया

मुंबई: बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी राहुल देव और मुग्धा गोडसे(Rahul Dev and Mugdha Godse) मुंबई शहर के मीरा रोड से भायंदर तक चली पहल स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने. Ambassador होने के नाते इस कपल ने ना सिर्फ Beaches और टूरिस्ट प्लेस के सफाई अभियान में हिस्सा लिया, बल्कि इन्होंने साथ ही वहां के लोकल लोगों को सड़कों और पब्लिक प्लेस के आसपास भी स्वच्छता बनाए रखने के लिए कदम आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित भी किया है.

भारतीय स्वच्छता लीग द्वारा स्वच्छता की भावना और देश में कचरा मुक्त Beaches, हिल्स और पब्लिक प्लेस को सुनिश्चित करने का inter-city competition है, जो शनिवार 17 सितंबर को प्रधान मंत्री के जन्मदिन के अवसर पर शुरू हुआ था, और अब यह पहल महात्मा गांधी जयंती तक चलेगा. देश के कुछ हिस्सों और विभिन्न शहरों से कई वालंटियर्स इस अभियान को बढ़ावा देने के लिए आगे आए हैं. इंडियन स्वछता लीग किक ने 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छ अमृत महोत्सव शुरू किया है, जिसमें आईएसएल के पहले एडिशन में रिकॉर्ड किया गया कि बीच, हिल्स और टूरिस्ट प्लेस की सफाई के लिए पांच लाख से अधिक युवाओं ने हाथ मिलाया है.

इस पहल के बारे में बात करते हुए, राहुल और मुग्धा ने कहा, "हमें देश की सफाई और इस तरह इसे सुंदर बनाने की इस महान महत्वाकांक्षा में मदद करने का सौभाग्य मिला है. हम गवर्नमेंट कमिश्नर श्री दिलीप ढोले के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. कितने वालंटियर्स इस पहल में भाग ले रहे हैं, इससे हम बहुत प्रभावित हुए हैं. युवा पहले से ही मोटिवेटेड हैं, बस उन्हें थोड़ा पुश करने की जरूरत है. जागरूकता एक झाड़ू उठाने से शुरू होती है ना कि माइक से, और हम केवल यही उम्मीद कर सकते हैं कि हम अपने कम्यूनिटी में फर्क ला सकते हैं."