SL vs BAN: वर्ल्ड कप में 146 साल का टूटा इतिहास, पहली बार कोई खिलाड़ी क्रिकेट में बिना खेले वापस लौटा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच खेला जा रहा है. मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला है. जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है. जो क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ. दरअसल मुकाबले में बल्लेबाजी करने आये एंजेलो मैथ्यूज बिना खेले ही आउट हो गये. आज तक किसी बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह आउट होकर पवैलियन नहीं लौटना पड़ा था. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने आउट होकर ये इतिहास भी तोड़ दिया है.

दरअसल टीम का चौथा विकेट सदीरा समरविक्रमा के रूप में गिरा. इसके बाद नंबर-5 की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने आये एंजेलो मैथ्यूज बिना खेल है आउट हो गये. क्योंकि खिलाड़ी जब मैदान पर आये थे  तो उन्होंने हेलमेट ठीक से नहीं पहना था. और उस हेलेमेट को पहनने में एंजेलो मैथ्यूज को परेशानी हो रही थी. फिर एंजेलो मैथ्यूज ने पवैलियन से दूसरा हेमलेट लाने का इशारा किया. लेकिन इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की. शाकिब अल हसन की अपील के बाद अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस जाने को कहा.

आपको बता दें कि नियम 40.1.1 के मुताबिक विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को गेंद खेलने के लिए 3 मिनट के अंदर तैयार रहना होता है. और अगर बल्लेबाज ऐसे करने में असफल रहता है तो विपक्षी टीम के खिलाड़ी उसके प्रति टाइम आउट की अपील कर सकते है जो आज एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ हुआ और अंत में अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया.