राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र, हनुमान बेनीवाल बोले- आचार संहिता में मेडिकल उपकरण खरीद में हुआ करप्शन, ACB को दी जाए जांच

जयपुरः राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहले सत्र 4 दिन अवकाश के बाद आज फिर से शुरू हुआ. इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला. कार्यवाही में हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आचार संहिता में मेडिकल उपकरण खरीद में भारी करप्शन हुआ है. फिर वो कोई सा भी उपकरण क्यों ना हो. चाहे डायलिसिस उपकरण हो या अन्य उपकरण. सभी उपकरणों की खरीद में जमकर करप्शन हुआ है. 

बेनीवाल ने कहा कि इसको लेकर ACB को मामला दिया जाना चाहिए. ताकि इसकी पूरी जांच हो सके. जिसपर चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि कल ही समाचार पत्र में मैंने घोटाले को लेकर पढ़ा था. इसके बाद अधिकारियों की एक बैठक बुलाई गई. जिसमें फैसला लिया गया है कि हनुमान बेनीवाल ने जो मामला उठाया उसकी पूरी जांच कराई जाएगी. 

वहीं पूर्ववर्ती सरकार में जो फाइल अप्रूव हुई उस पर मंत्री के हस्ताक्षर के मामले को लेकर भी सदन में जोरदार हंगामा हुआ. पक्ष विपक्ष में जमकर वार प्रतिवार का सिलसिला चला. 

इससे पहले रामनिवास गावड़िया के सवाल पर ऊर्जा मंत्री घिरे. सबसे पहले रामनिवास गावड़िया अभिमन्यु पूनिया और मुकेश भाकर वेल में आए इसके बाद PCC चीफ डोटासरा की अगुवाई में सभी कांग्रेस विधायक भी वेल में आ गए. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रश्नकाल सम्पन्न होने तक नारेबाजी और शोरगुल चलता रहा.