Mangaluru अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोड़े गए 2 नए एयरोब्रिज

नई दिल्ली : मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) ने दो अतिरिक्त यात्री बोर्डिंग एयरोब्रिज का संचालन किया है, जिससे हवाई अड्डे पर ऐसी सुविधाओं की कुल संख्या छह हो गई है. एमआईए की ओर से गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि नई सुविधा एयरलाइंस को इसका उपयोग करने के लिए बहुत आवश्यक परिचालन लचीलापन देती है, खासकर मानसून के दौरान, जहां यात्रियों को एप्रन पर विमान से टर्मिनल तक और इसके विपरीत खुले बे से स्थानांतरित करना एक चुनौती होती है.

नए एकीकृत टर्मिनल भवन से जुड़े, ये एयरोब्रिज हवाई अड्डे को एप्रन पर उपलब्ध 11 पार्किंग स्टैंडों का इष्टतम उपयोग करने में भी सक्षम बनाते हैं. जबकि इनमें से छह स्टैंड एयरोब्रिज के साथ टर्मिनल से जुड़े हुए हैं, शेष खुले बे हैं. यात्रियों के लिए निर्बाध अनुभव सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डे ने हितधारकों के परामर्श से नए एयरोब्रिज का संचालन किया, जिसमें एयरलाइंस और सीआईएसएफ का हवाई अड्डा सुरक्षा समूह शामिल है.

वर्तमान में है 6 एयरोब्रिज: 

एयरोब्रिज का उपयोग एयरबस ए320, ए321 या बोइंग 737-800 जैसे संकीर्ण विमानों के साथ किया जा सकता है, जिनका उपयोग इस हवाई अड्डे पर संचालित होने वाली एयरलाइंस तटीय शहर में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय परिचालन के लिए करती हैं. हवाईअड्डा 2010 से एयरोब्रिज का उपयोग कर रहा है और लगातार उनकी संख्या बढ़कर वर्तमान छह तक पहुंच गई है.