Threads की 4 छिपी हुई विशेषताएं, उपयोग करना होगा अब और भी आसान

नई दिल्ली : मेटा का थ्रेड्स एप अपनी घोषणा के बाद से दिन-ब-दिन लोकप्रिय होता जा रहा है. यह ऐप इंस्टाग्राम के सहयोग से काम करता है और उपयोगकर्ताओं को फॉलोअर्स, प्रोफ़ाइल विवरण और बहुत कुछ 'सिंक' करने की अनुमति देता है. 

मेटा का ट्विटर प्रतिद्वंद्वी टेक्स्ट अपडेट, फ़ोटो और वीडियो पोस्ट करने और उन्हें दूसरों के साथ साझा करने की क्षमता जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करता है. हालाँकि, कुछ ऐसे फीचर्स हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे, यहां 4 ऐसे फीचर्स हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए.

आसानी से बनाएं नया थ्रेड:

नया थ्रेड पोस्ट करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को नीचे + आइकन पर क्लिक करना होगा. लेकिन थ्रेड के भीतर एक नया थ्रेड (एकाधिक थ्रेड) बनाने के लिए आपको बस प्राथमिक थ्रेड के नीचे दूसरा थ्रेड या अधिक थ्रेड जोड़ने के लिए थ्रेड में जोड़ें बटन पर टैप करना होगा. यह एक ही ट्वीट के तहत कई ट्वीट्स की तरह है. लेकिन, मेटा ने इसे और भी सरल बना दिया है. नया सब-थ्रेड बनाने के लिए उपयोगकर्ताओं को बस अपने कीबोर्ड पर एंटर बटन को तीन बार टैप करना होगा.

थ्रेड्स पर किसी को तुरंत फ़ॉलो करें:

थ्रेड्स में एक क्विक फॉलो फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर अन्य उपयोगकर्ताओं को तुरंत फॉलो करने की अनुमति देता है. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल खोले बिना और फ़ॉलो बटन पर टैप किए बिना अन्य उपयोगकर्ताओं को फ़ॉलो करने की अनुमति देती है. इसे फ़ॉलो करने के लिए, आप बस उन्हें फ़ॉलो करने के लिए उनके थ्रेड्स हैंडल के बगल में + आइकन पर टैप कर सकते हैं.

उपयोगकर्ताओं को करें म्यूट:

यदि आप हर बार किसी के द्वारा नया थ्रेड पोस्ट करने पर सूचना प्राप्त करना पसंद नहीं करते हैं. फिर, थ्रेड्स के पास व्यक्तिगत व्यक्तियों को म्यूट करने का विकल्प होता है. यह उन लोगों के लिए हो सकता है जिनकी आप ज्यादा परवाह नहीं करते हैं या बस हर बार कुछ पोस्ट करने पर परेशान होने से बचना चाहते हैं. जिस थ्रेड खाते को आप म्यूट करना चाहते हैं, उस पोस्ट पर तीन-बिंदु मेनू दबाएं और ड्रॉप डाउन से म्यूट विकल्प चुनें.

वाक्यांशों वाले उत्तरों को छिपाने की अनुमति:

थ्रेड्स में कूछ समर्पित छिपे हुए शब्द विकल्प भी है. यह उपयोगकर्ताओं को आपत्तिजनक उत्तरों के साथ-साथ विशिष्ट शब्दों और वाक्यांशों वाले उत्तरों को छिपाने की अनुमति देता है. प्रोफ़ाइल से गोपनीयता पृष्ठ पर जाकर इसे सक्षम करें और छिपे हुए शब्द विकल्प ढूंढें.