Akshay kumar ने की अनाउंसमेंट, नई फिल्म में दिवंगत खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल का निभाएंगे किरदार

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार ने बुधवार को कहा कि वह एक आने वाली फिल्म में खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाने जा रहे हैं, जिन्होंने पश्चिम बंगाल में 1989 में एक बाढ़ग्रस्त खदान से 64 मजदूरों को बचाया था.

अभिनेता ने केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के ट्वीट के जवाब में यह बात लिखी. मंत्री ने देश के पहले खदान बचाव अभियान के 33 वर्ष पूरे होने के मौके पर गिल को याद किया. अक्षय ने ट्विटर पर लिखा कि भारत के 33 वर्ष पहले के कोयला खदान बचाव अभियान को याद करने के लिए, प्रह्लाद जोशी जी आपका धन्यवाद. एक फिल्म में सरदार जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाना मेरे लिए गर्व की बात है. इसकी कहानी अलग है.

अक्षय अभिनीत ‘रुस्तम’ का निर्देशन किया था:
अमृतसर निवासी, गिल ने 1989 में अपनी बहादुरी के कार्य के लिए कई पुरस्कार प्राप्त किए थे. उन्होंने पश्चिम बंगाल के रानीगंज क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त खदान से 64 लोगों की जान बचाई थी. गिल का निधन 80 वर्ष की उम्र में 2019 में हो गया था. फिल्म का निर्माण पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा किया जा रहा है जिसका नाम अभी घोषित नहीं किया गया है. टीनू सुरेश देसाई इस फिल्म का निर्देशन कर सकते हैं जिन्होंने अक्षय अभिनीत ‘रुस्तम’ का निर्देशन किया था.

जमीन के नीचे जाकर कई लोगों की जान बचाई:
प्रोडक्शन बैनर ने ट्वीट में कहा कि उन्हें (जसवंत सिंह गिल को) आज याद करने के लिए प्रह्लाद जोशी जी का धन्यवाद. शक्तिशाली नायक जमीन पर रहकर काम करते हैं, पर उन्होंने जमीन के नीचे जाकर कई लोगों की जान बचाई. उसने कहा कि गर्व के साथ, हम दिवंगत सरदार जसवंत सिंह गिल के भारत के पहले कोयला खदान बचाव के वीरतापूर्ण कार्य को आप तक ला रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में अक्षय ने घोषणा कि थी कि वह महेश मांजरेकर की मराठी फिल्म “वेडाट मराठे वीर दौड़ले सात” में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाने वाले हैं. सोर्स-भाषा