कोयला खदान में रेस्क्यू करते नजर आएंगे Akshay Kumar, इस बायोपिक में निभाएंगे खास किरदार

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हर साल 3 से 4 फिल्मों में नजर आते हैं. 2022 में उनकी पांच फिल्में आ चुकी हैं इसके बाद उन्होंने एक और फिल्म साइन की है जो रियल लाइफ पर बनाई जा रही है. फिल्म में अक्षय दिवंगत सरदार जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं.

बता दें कि जसवंत सिंह गिल ने 1989 में पश्चिम बंगाल की कोयला खदान में बाढ़ के पानी में फंसे 65 मजदूरों को अपनी जान पर खेलकर बचाया था. उसी पर आधारित यह स्टोरी वासु भगनानी बना रहे हैं. 

कोल माइन रेस्क्यू ऑपरेशन की इस घटना को 33 साल पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर केंद्रीय कोयला और खनन मंत्री प्रहलाद जोशी ने भी दिवंगत जसवंत सिंह गिल को याद करते हुए ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि दिवंगत सरदार जसवंत सिंह गिल ने 65 मजदूरों की जान बचाई थी और हमें उन पर गर्व है. इसी के साथ हमें अपने कोल वॉरियर्स पर गर्व है जो रोज विपरीत परिस्थितियों में काम करते हैं.

प्रहलाद जोशी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने लिखा कि 33 साल पहले हुए कोयला खदान बचाओ मिशन की याद दिलाने के लिए पहलाद जी आपका बहुत धन्यवाद है और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे जसवंत सिंह गिल जी का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है. जैकी भगनानी ने भी रिट्वीट करते हुए लिखा कि प्रहलाद जी इस दिन को याद करने के लिए धन्यवाद. हम भाग्यशाली हैं कि सरदार जसवंत सिंह गिल जी की कहानी को हम लोगों तक पहुंचा पा रहे हैं.

बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है जिससे उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई थी. फिल्म का नाम कैप्सूल गिल रखा गया है जिसमें परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) अक्षय की पत्नी का किरदार निभाते हुए नजर आने वाली है. फिल्म का डायरेक्शन टीनू सुरेश देसाई के द्वारा किया जा रहा है ये अगले साल रिलीज होगी.