Alwar News: विद्युत लाइन टूटने से किसान की मौत, कृषि कार्य के दौरान हुआ हादसा

अलवर: बगड़ तिराया थाना क्षेत्र गांव बंबोली में ग्यारह हजार की विद्युत लाइन का तार टूटने से खेत में काम कर रहे बुजुर्ग किसान की मौत हो गई. इस मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग किसान को लेकर अस्पताल आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके बाद उसके शव को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया जहां पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.

सरपंच वीर सिंह बाबोली ने बताया कि गांव में सुबह चार बजे से 6 बजे के बीच पावर लाइट आती है और मृतक घनश्याम खटीक अपने खेत में सुबह पानी मोड़ रहा था. तभी खेत के ऊपर से जा रही ग्यारह हजार की विद्युत लाइन का तार टूट कर खेत में गिर गया जिससे उसे करंट लग गया और करंट से उसकी मौत हो गई. बुजुर्ग किसान की मौत होने पर स्थानीय लोगों को इसकी सूचना लगी और उन्होंने उसको अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि आए दिन गांव में बिजली के तार टूटते रहते हैं लेकिन बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

बिजली विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही: 

उन्होंने बताया कि आज गांव में एक और खेत के ऊपर से जा रही ग्यारह हजार की बिजली की लाइन टूट कर गिर गई लेकिन इसमें एक किसान खेत में काम करता हुआ बाल बाल बच गया नहीं तो गांव में एक साथ दो मौत होती. उन्होंने कहा बिजली विभाग को काफी बार शिकायत की है की बिजली की लाइन पुरानी हो चुकी है इनको बदलवाया जाए. उन्होंने कहा अभी करीब 5 दिन पहले गांव में एक परिवार में शादी थी और शादी समारोह के दौरान ट्रैक्टर में सामान भरकर जा रहा था और लोग बैठे हुए थे अचानक उस ट्रैक्टर के ऊपर भी ग्यारह हजार की बिजली की लाइन टूट कर गिर गई लेकिन टैक्टर में बैठे लोग भी बाल-बाल बच गए.