Uttar Pradesh: मेरठ में भीमकुंड गंगा घाट पर नौका डूबी, 2 लापता

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मंगलवार सुबह गंगा नदी में एक नौका के डूब जाने से दो लोगों के डूबने की आशंका है. नौका में 15 लोग सवार थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि घटना हस्तिनापुर इलाके में उस वक्त हुई जब नौक एक खंभे से टकरा गई और पलट गई. उन्होंने बताया कि नौका बिजनौर जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल के कर्मियों ने बचाव कार्य किया. वहां से गुजर रहे स्टीमर बोट की मदद से 11 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, दो लोग अब भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है. एसएसपी ने कहा कि तलाश अभियान जारी है. घटना की सूचना पर जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा और एसएसपी मौके पर पहुंचे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जिला में नौका डूबने के हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं. सोर्स- भाषा