Mumbai दिया मिर्जा ने लॉन्च की डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ के जीवन पर आधारित बुक Success Mantras and Musings

दिया मिर्जा ने लॉन्च की डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ के जीवन पर आधारित बुक Success Mantras and Musings

दिया मिर्जा ने लॉन्च की डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ के जीवन पर आधारित बुक Success Mantras and Musings

मुंबई: आज एक शानदार कार्यक्रम में दीया मिर्जा ने 'Success Mantras and Musings – Edupreneur Manjula Pooja Shroff' नाम की किताब लॉन्च की, जिसमें डॉ. श्रॉफ के पूरे हुए सपने, चुनौतियां और जीवन के उतार चढ़ाव के बारे में लिखा गया है. इस बुक में पूरे 19 चैप्टर्स हैं. अहमदाबाद की एक पत्रकार और मीडिया पेशेवर अनुरीता राठौर जडेजा द्वारा यह बुक लिखी गई है. इस मास्टरपीस को विटस्टा पब्लिशिंग प्रा. लिमिटेड द्वारा पब्लिश किया गया है.

किताब के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा, "डॉ. श्रॉफ सभी के लिए एक प्रेरणा हैं, मुझे एक महिला के रूप में गर्व महसूस होता है कि उन्होंने कई बाधाओं का सामना करने के बावजूद ऐसे साहसी कदम उठाए. डॉ श्रॉफ पर किताब बहुत प्रेरणादायक है क्योंकि उन्होंने अपनी पूरी जीवन यात्रा को सभी उतार-चढ़ावों के साथ हमारे साथ साझा किया है, मैं बहुत से उदाहरणों से संबंधित हूं और इससे दिल को छू लेने वाला जुड़ाव महसूस किया है. यह बुक रीडर्स की खुशी है; मुझे यह पसंद आया क्योंकि यह अपने आप में एक रत्न है."

डॉ मंजुला पूजा श्रॉफ, खुद अपनी किताब के बारे में बात करते हुए कहती हैं, "एक किताब कहानी कहने का एक शानदार तरीका है. यह किताब उन तत्वों को सामने लाती है जो अभी तक नहीं लिखे गए हैं. यह मेरे लिए और भी आश्चर्यजनक है कि मेरे इतने सारे पहलू होंगे. मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, आभारी और सौभाग्यशाली हूं कि मेरे जीवन का एक दस्तावेज है. जब आप स्वाभाविक रूप से आश्वस्त होते हैं, तो आप चीजों को वैसे ही देखते हैं जैसे वे हैं. इस पुस्तक की अनूठी बात यह है कि यह अतीत के बारे में मेरी भावनाओं को सामने लाती है और मुझे यह सोचने पर मजबूर करती है कि मैंने ये कैसे शुरू किया था."

पुस्तक की लेखिका अनुरिता राठौर जडेजा ने साझा किया कि उन्हें इस पुस्तक को लिखने के लिए किस चीज ने प्रेरित किया. उन्होंने कहा, "जब मैं डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ से मिली, तो मैं उन्हें जानना चाहती थी. वह उनमें से हैं जो खुशी और हंसी का संचार कर सकती हैं, जो दर्द से गुजर चुकी हैं, लेकिन इन सब से परेशान नहीं हैं. उनकी संपूर्ण भावना और व्यक्तित्व ने मुझे इस पुस्तक को लिखने के लिए प्रेरित किया. मैं उस दर्द को महसूस कर सकती हूं जिससे वह गुजरी हैं और हम दोनों समान पृष्ठभूमि से आते हैं, उनके साथ काम करना बहुत अच्छा रहा."

वितस्ता पब्लिशिंग प्राइवेट लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर Ms. Renu Kaul Verma ने बुक पब्लिशिंग पर बात करते हुए कहा, “मैं बुक का एक कोट पढ़ना चाहूंगी. 'जीवन एक कहानी है, कल्पना से थोड़ा अधिक रोचक. अनुभव का उपहार ही इसे एक मास्टरपीस में बदल देता है.' ठीक यही कारण है कि हमने इस पुस्तक को चुना. वितस्ता को फिक्शन और नॉन-फिक्शन दोनों श्रेणियों में जेंडर इशू से संबंधित विभिन्न प्रकार की पुस्तकों को पब्लिश करने पर गर्व है."

Success Mantra and Musings- Edupreneur Dr. Manjula Pooja Shroff किताब उन लोगों के साथ कनेक्ट कर पाएगी, जो सपने देखते हैं और अपने लक्ष्यों के लिए काम करने का प्रयास करते हैं.

और पढ़ें