VIDEO: कांग्रेस के अनिल शर्मा होंगे सरदारशहर के अगले सरदार, BJP के अशोक पींचा ने कहा- हार के कारणों की समीक्षा करेंगे

चूरू: राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत हुई. सरदारशहर उपचुनाव में दिवंगत भंवर लाल के बेटे अनिल शर्मा ने जीत हासिल की. अनिल शर्मा 26 हजार 852 मतों से जीते. कांग्रेस को 91 हज़ार 357 वोट मिले. BJP को 64 हजार 505 वो​ट मिले. 

RLP को  46 हजार 753 वोट मिले. CPM को 2 हजार 71 वोट मिले. जबकि NOTA को 1777 वोट गए. अनिल शर्मा ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि दिवंगत पिताजी पंडित भंवर लाल शर्मा को जनता ने स्नेह दिया. मुख्यमंत्री जी और कांग्रेस सरकार की संवेदनशील योजनाओं पर जनता ने लगाई मुहर. वही भाजपा के अशोक पींचा बोले हार के कारणों की समीक्षा करेंगे. 

इससे पहले राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रूझान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे थे. मतगणना बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार साढ़े नौ बजे तक की गिनती में कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा 6,853 मतों के साथ पहले नंबर पर थे जबकि भाजपा के अशोक पींचा 3,862 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

राज्य निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे आरंभ हुई. उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती चूरू के राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में हो रही है, जहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

मतगणना स्थल के अंदर और बाहर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. अधिकारी के मुताबिक, मतगणना स्थल पर दो मतगणना कक्ष बनाए गए हैं. एक कक्ष में रिटर्निंग अधिकारी और दूसरे में सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा वोटों की गिनती करवाई जा रही है. प्रत्येक कक्ष में दस-दस मतगणना टेबल लगाई गई हैं, जिन पर 15 राउंड में गणना पूरी होगी.